स्कूल में “लब पर आती है दुआ बनकर तमन्ना मेरी” प्रार्थना करने पर शिक्षिका नाहिद सिद्दीकी निलंबित, शिक्षामित्र बजरुद्दीन के खिलाफ बैठी जाँच, विश्व हिन्दू परिषद के नगराध्यक्ष ने कराया मुकदमा दर्ज

बरेली। मदरसों में साप्ताहिक छुट्टी शुक्रवार के बजाए रविवार को करने के प्रस्ताव से उपजा विवाद अभी चल ही रहा था कि इसी बीच बीच बरेली जिले के फरीदपुर में एक नया विवाद पैदा हो गया। यहाँ के एक सरकारी स्कूल में मदरसे वाली प्रार्थना कराए जाने के आरोप में एक शिक्षिका को निलंबित होना पड़ा और एक के खिलाफ जाँच बैठा दी गयी। विश्व हिन्दू परिषद के नगर अध्यक्ष ने इस मामले में विद्यालय की शिक्षिका और शिक्षामित्र के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।
बरेली के फरीदपुर स्थित सरकारी प्राथमिक स्कूल में मदरसे वाली प्रार्थना कराने का वीडियो मोहल्ला परा के कमला नेहरू कंपोजिट स्कूल का है। स्कूल में प्राइमरी व जूनियर हाई स्कूल के बच्चों को पढ़ाया जाता है। करीब 350 छात्र-छात्राएं यहां पंजीकृत हैं। विश्व हिंदू परिषद के नगर अध्यक्ष सोमपाल राठौर ने बताया कि स्कूल में तैनात शिक्षामित्र बजरुद्दीन और शिक्षिका नाहिद सिद्दीकी कई महीनों से दूसरे समुदाय का नात गवा रहे थे।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App
शिक्षामित्र बजरुद्दीन


सोमपाल राठौर के अनुसार स्कूल में प्रार्थना स्थल पर ऐसा करके बच्चों को धर्मांतरण कराने के लिए प्रेरित किया जा रहा था। बच्चों ने अपने अभिभावकों से इसकी शिकायत की। फिर अभिभावकों ने विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष मानवेंद्र राणा को दोनों शिक्षकों की करतूत के बारे में बताया। जिसके बाद विहिप कार्यकर्ताओं ने गोपनीय तरीके से प्रार्थना का वीडियो बनाया।


वीडियो बनाने के बाद मानवेन्द्र राणा, सोमपाल राठौर तमाम कार्यकर्ता के साथ नारेबाजी करते हुए थाने पहुंचे। पुलिस को वीडियो दिखाकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की। इसके बाद फरीदपुर इंस्पेक्टर दयाशंकर शर्मा ने बताया दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की।
सोमपाल राठौर ने बताया कि कई छात्र-छात्राएं शिक्षामित्र बजरुद्दीन की बताई गई दूसरे समुदाय की प्रार्थना करने से इनकार करते थे। जिसके बाद उन्हें नाम काटने के लिए धमकाया जाता था। डर की वजह से बच्चे धर्म विशेष की प्रार्थना पढ़ लेते थे।
बीएसए विनय कुमार ने बताया कि एबीएसए विकास की तरफ से मामले की जानकारी मुझे दी गई है। वायरल वीडियो की जांच कराई जा रही है। फिलहाल शिक्षिका नायक सिद्दीकी को सस्पेंड कर दिया गया है। शिक्षामित्र बजरुद्दीन के खिलाफ जांच बैठाई गई है। शिक्षिका के अवकाश से लौटते ही पूछताछ की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here