अनलॉक के नज़दीक पहुँचा ग़ाज़ियाबाद,ये जिले भी जल्द होंगे अनलॉक

ग़ाज़ियाबाद
एक महीने से अधिक समय से लॉकडाउन में जी रहे जनपदवासियों को जल्द ही राहत की साँस मिलने की उम्मीद है। दिल्ली से सटा जनपद ग़ाज़ियाबाद बहुत तेज़ी से अनलॉक की तरफ़ बढ़ रहा है। जिले में अब केवल 727 सक्रिय मरीज बचे हैं। रिकवरी की रफ़्तार देखते हुये लगता है कि शुक्रवार तक मरीज 600 से कम हो जायेंगे। हालाँकि यदि शुक्रवार को मरीज 600 से कम हो जाते हैं तो भी जनपदवासियों को अनलॉक के लिए अभी और इंतज़ार करना पड़ेगा। क्योंकि शुक्रवार के बाद शनिवार-रविवार को साप्ताहिक बन्दी रहेगी। इसलिये सोमवार से ही शहर में अनलॉक प्रक्रिया शुरू हो सकेगी। गुरुवार को आये आंकड़ों की बात करें तो यह काफ़ी राहत भरे हैं। जिले में अब सिर्फ 727 सक्रिय मरीज हैं, आज 25 नए मरीज मिले और किसी की भी कोरोना से मौत नही हुई।


ग़ाज़ियाबाद के अलावा गौतमबुद्धनगर, बुलन्दशहर और बरेली में भी सक्रिय मरीज 700 के करीब हैं। आशा है कि इन शहरों में भी सोमवार से लॉकडाउन में छूट मिलनी शुरू हो जाएगी।
आपको बता दें कि प्रदेश सरकार ने 600 से अधिक केस वाले 20 जिलों से लॉकडाउन नही हटाया था। इन 20 जिलों में ग़ाज़ियाबाद भी शामिल था। इनके अलावा सभी जिलों में सशर्त छूट दी गयी थी।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here