आठ दिन में तीन दर्जन से अधिक मौतें,धौलाना गाँव शेखूपुर खिचरा का सरकारी अस्पताल बना शोपीस

हापुड़
उत्तर प्रदेश के ज़िला हापुड़ में अधिकारी इतने लापरवाह हैं कि सरकारी सम्पत्ती की देख रेख नहीं रखते। जिससे सरकारी खजाने को करोड़ों का नुकसान होता हैं।
अधिकारियों की लापरवाही के कारण ही हापुड़ धौलाना ब्लॉक के गाँव शेखूपुर खिचरा में बना सरकारी अस्पताल स्वास्थ्य उपकेन्द्र शो पीस बनकर रह गया है। अधिकारियों की लापरवाही से सरकारी अस्पताल की बिल्डिंग पर भी लोगों ने अवैध कब्जा कर लिया है और स्वास्थ्य विभाग गहरी नींद में सो रहा है। जबकि स्थानीय ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र को जल्दी ही चालू कराने की लगातार मांग कर रहे हैं।
ग्राम शेखूपुर खिचरा निवासी साबिर अली,हाजी जाकिर अली, रिजवान प्रधान, नदीम अहमद, नसीम अहमद,आशू,आदि लोगो ने जानकारी देते हुये बताया कि कोराना महामारी के चलते खिचरा गाँव में समय पर इलाज न मिलने के कारण आठ दिन में लगभग तीन दर्जन से अधिक मौतें हो चुकी हैं। गाँव में स्वास्थ्य उपकेन्द्र कई साल पहले बना था। कुछ दिन डॉक्टर भी बैठे थे। उस समय गाँव वालों को स्वास्थ्य लाभ भी मिलने लगा था। परन्तु कुछ दिन के बाद डॉक्टर चले गये। आरोप है कि कई लोगों ने स्वास्थ्य विभाग की बिल्डिंग परअवैध कब्जा कर लिया। कई बार ग्रामीणों ने इसकी शिकायत भी की थी। परन्तु अधिकारियों की उदासीनता के चलते कोई कार्यवाही नही हुई है। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से करने का मन बनाया है। भारी परेशानियों के चलते ग्रामीणों को सरकारी अस्पताल के लिए गाँव से 12 किलोमीटर दूर धौलाना जाना पड़ता है। कई बार तो गम्भीर मरीज रास्ते में ही दम तोड़ देते हैं। अगर जल्द ही उपरोक्त स्वास्थ्य उपकेंद्र में डॉक्टरों का स्टाफ नियुक्त कर दिया जाये, तो ग्रामीणों को इसका लाभ मिलने लगेगा।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here