आज़म ख़ान का हो सकता है ऑपरेशन,ये बन रही है वजह

लखनऊ
मेदान्ता हॉस्पिटल में भर्ती पूर्व मंत्री व सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान को गुरुवार को पेशाब में तकलीफ होने पर डॉक्टरों को नली डालनी पड़ी। उन्हें प्रोस्टेट में दिक्कत आ गई है। डॉक्टरों का कहना है कि ऑपरेशन की जरूरत पड़ सकती है।


मेदांता प्रशासन की तरफ से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक सपा सांसद की तबीयत में सुधार देखने को मिल रहा है। किडनी इन्फेक्शन में कमी आयी है, लेकिन उन्हें यूरिन से जुड़ी कुछ समस्याएं हैं। वह खुद से पेशाब कर पाने में असमर्थ हैं, इसीलिए उनको नली लगाई गई है। उनके प्रोस्टेट और दूसरी कई जांच कराई गई हैं।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App


डॉक्टरों के मुताबिक रिपोर्ट आने के बाद डाक्टर आगे के इलाज पर फैसला करेंगे। आज़म ख़ान को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए उनका ऑपरेशन भी करना पड़ सकता है। फिलहाल उनको क्रिटिकल केयर और यूरोलॉजी टीम की निगरानी में रखा गया है। उनकी तबीयत अभी स्थिर और नियंत्रण में बताई जा रही है। वहीं कोरोना नेगेटिव होने के बाद अब्दुल्ला आजम की स्थिति अभी स्थिर बताई जा रही है, हालांकि सांस से संबंधी इलाज के लिए उन्हें चिकित्सकों की निगरानी में रखे जाने की बात कही जा रही है। आगे की हालत देखते हुए उनको डिस्चार्ज करने पर फैसला लिया जाएगा।


ज्ञात हो कि 9 मई को सीतापुर जेल से आज़म ख़ान और अब्दुल्ला आज़म को लखनऊ के मेदांता में भर्ती कराया गया था। दोनों पिता-पुत्र कोरोना संक्रमित थे। हालांकि अब दोनों ही कोरोना से उबर चुके हैं, लेकिन आजम खान अभी भी पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हैं। उनका इलाज क्रिटिकल केयर यूनिट और यूरोलॉजी के चिकित्सकों की गहन निगरानी में वार्ड में किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here