इमरान प्रतापगढ़ी बने कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन

नई दिल्ली
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी पर भरोसा जताते हुये उन्हें अल्पसंख्यक विभाग का चेयरमैन नियुक्त किया है। कमेटी ने पूर्व चेयरमैन के कार्यों की भी सराहना की है। वहीं इमरान मसूद को दिल्ली का प्रभारी सचिव बनाया गया है।
कांग्रेस की ओर से जारी किये गये पत्र में बताया गया कि तत्काल प्रभाव से इमरान प्रतापगढ़ी को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किया जाता है। इसके साथ कमेटी ने पद से हटाये गये नदीम जावेद के कार्यो की भी सराहना की है। पार्टी को उम्मीद है कि यश भारती से सम्मानित इमरान प्रतापगढ़ी को अल्पसंख्यक विभाग का चेयरमैन बनाने से पार्टी के मुस्लिम वोट फिर से वापस आजायेंगे। लेकिन अगर अतीत की बात करें तो इमरान की शायरी के प्रशंसक उनके वोटर नही बन सके हैं।


कांग्रेस ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद लोकसभा सीट पर शायर इमरान प्रतापगढ़ी को उम्मीदवार बनाया था। मुरादाबाद से कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर की टिकट पर चुनाव लडऩे की घोषणा हुई थी। बाद में उनके स्थान पर इमरान प्रतापगढ़ी को प्रत्याशी बनाया गया। माना जा रहा था कि इमरान प्रतापगढ़ी की छवि और मुस्लिम चेहरा होने का फायदा उन्हें मिलेगा। लेकिन कांग्रेस को निराशा मिली। इमरान की रैली में जमा होने वाली भीड़ वोट में नही बदल सकी। चुनाव में इमरान को करारी हार का सामना करना पड़ा।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App


वहीं दूसरी और पार्टी ने अपनी बेबाकी एवं विवादित बयानों के लिए पहचाने जाने वाले इमरान मसूद को दिल्ली का प्रभारी सचिव बनाया है।
 इमरान मसूद ने 2007 में मुजफ्फराबाद के विधायक के रूप में एक कार्यकाल के लिए पदभार संभाला। अपनी पहली जीत के बाद वे लगातार तीन चुनाव हार गए। नाकुर से दो विधानसभा चुनाव और सहारनपुर से संसदीय चुनाव।
2019 के लाकसभा चुनाव में इमरान मसूद को कांग्रेस पार्टी ने सहारनपुर सीट से टिकट दिया। तमाम प्रयासों के बावजूद इमरान तीसरे स्‍थान पर रहे। इस सीट पर बसपा के हाजी फज़जुर रहमान ने जीत दर्ज की और भाजपा के राघव लखन दूसरे स्‍थान पर रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here