उत्तर प्रदेश में अपराध की बयार,दलितों के उत्पीड़न को योगी सरकार का मौन समर्थन-प्रियंका गांधी वाड्रा

लखनऊ
अखिल भारतीय कांग्रेस की महासचिव व प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से झांसी में आयोजित कांग्रेस पदाधिकारियों के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर को सम्बोधित करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में संगठन व कार्यकर्ताओं के सुझाव बहुत महत्वपूर्ण होंगे, संगठन विचारों व कार्यकर्ताओं की मेहनत से खड़े होते है, यह प्रशिक्षण शिविर कांग्रेसजनों के लिये बहुत महत्वपूर्ण है, कांग्रेस देश के समक्ष खड़ी चुनौतियों से मुकाबला करने में हमेशा अग्रणी भूमिका में रही है, वह देश के लिये अपना सब कुछ कुर्बान करने वाली भूमिका को निभाना अच्छी तरह जानती है आज देश के हालात मौजूद सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण विपरीत हो चुके है, बेतहासा बढ़ती महंगाई, गरीबी, कुपोषण, अपराध के साथ-साथ लोकतांत्रिक मूल्यों, संविधान व संवैधानिक संस्थाओं के समक्ष खड़ी चुनौतियों से केवल कांग्रेस ही मुकाबला कर सकती है उसके लिए सबको सक्रिय भागीदारी निभाना पड़ेगी। उंन्होने कांग्रेसजनों से कहा कि देश के हर वर्ग की पीड़ा को हरने का हमारा इतिहास भी है वर्तमान भी और भविष्य भी इसलिये हमारी पहली प्राथमिकता देश और जनमानस है, उसके साथ खड़े होकर उनकी पीड़ा व दर्द को साझा करने के साथ उससे मुक्ति के लिये मेहनत से काम करना है।
कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि वर्तमान समय मे केंद्र व उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकारों ने जनता को संकट में धकेलने का पाप किया है निर्धन हो या मध्यम वर्ग या समाज का कोई भी वर्ग वह बढ़ती महंगाई, अपराध, हत्या, लूट, बलात्कार, भष्टाचार से पीड़ित है, कांग्रेस मजबूती के साथ महंगाई, बेरोजगारी, पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस के दामो में व्रद्धि के विरूद्व भाजपा सरकार से सवाल भी करेगी और आंदोलन भी करेगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराध की बयार बह रही है, शोषित,वंचित दलितो का उत्पीड़न योगी सरकार का प्रमुख एजेंडा है, अपराधिय को मौन समर्थन स्थितियों को विस्फोटक बनाता जा रहा है और सरकार जनता को राहत देने की रणनीति से हमेशा की तरह दूरी बनाए हुए है।


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा भाजपा सरकार के पास कोई विजन नही है। वह युवाओं, बेरोजगारों के साथ छल का सहारा लेकर उत्तर प्रदेश में उनके साथ अन्याय कर रही है, सवालों के उत्तर देने के स्थान पर वह झूठ बोलती है और जवाबदेही से बचती है। भाजपा सरकार बेरोजगार युवा नौकरी के लिये आंदोलित है, वह भटक रहे है, सरकारी नौकरियाँ भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही हैं, नौकरियों के लिये चयनित अभ्यर्थी नियुक्ति पाने के लिये दर-दर की ठोकरे खा रहे है।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रशिक्षण शिविर को सम्बोधित करते हुए कार्यकर्ताओं से कहा कि देश अनेक प्रकार की चुनौतियों से गुजर रहा है, हर तरफ सरकार की प्रताड़ना सहने को मजबूरों का एक बड़ा वर्ग त्रासदीपूर्ण जीवन जीने के लिये विवश है। कांग्रेस कार्यकर्ताओ के समक्ष बड़ी जिम्मेदारी है उसका निर्वहन करना है, उसके लिये प्रशिक्षण शिविर महत्वपूर्ण साबित होगा।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here