एपेक्स अस्पताल: चिकित्सा वाले हाथों ने पर्यावरण की रक्षा की कसम खाई

ग़ाज़ियाबाद
एपेक्स अस्पताल राजनगर एक्सटेंशन के चिकित्सक दलों ने अपने पूरे स्टाफ के साथ मिलकर विश्व पर्यावरण दिवस मनाया। इस अवसर पर चिकित्सा द्वारा मानव सेवा करने वाले हाथ पर्यावरण की रक्षा के लिए अस्पताल परिसर के इर्द-गिर्द पड़े कूड़े-कचरे को साफ करते हुए दिखे तथा स्वच्छ रहें-स्वस्थ रहें का नारा दिया। अस्पताल की डायरेक्टर डाक्टर प्रगति त्यागी ने पर्यावरण मित्र माने जाने वाले पक्षियों के लिए दाना-पानी की प्रतिदिन उपलब्धता हेतु पात्र रखवाए।
अस्पताल के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉक्टर राजीव त्यागी ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर पेड़ लगाये एवं प्रकृति की खुशहाली की कामना की। अस्पताल के सारे स्टाफ ने मेडिकल सुपरिटेंडेंट कैप्टन गोपाल सिंह के साथ मिलकर पर्यावरण बचाने, स्वच्छता अपनाने, बिजली बचाने एवं जल की बर्बादी रोकने जैसे मुद्दों को स्वेच्छा से अपनाने एवं प्रकृति मित्र बनने का वचन लिया।
विदित है कि एपेक्स अस्पताल राजनगर एक्स्टेंशन का एकमात्र अस्पताल है जहाँ सबसे कम समय में एक्सटेंशन एवं आसपास के गांवों के लोग किसी भी आपात स्थिति में पहुँच कर स्वास्थ्य लाभ ले सकते है।

कोविड के दौरान भी इस अस्पताल की भूमिका सराहनीय रही है। अस्पताल प्रबंधकों की मानें तो इस अस्पताल के खोलने के मूल में जन सेवा का ही भाव रहा है। पर्यावरण दिवस मनाते हुए एपेक्स परिवार कोरोना की किसी भी लहर से मुकाबला करने के लिए तैयार दिखा। प्रबन्धन ने अपने स्थापना दिवस पर अस्पताल के सिंबल में पर्यावरण को भी स्थान देने की योजना बनाई।
इस मौके पर स्टाफ के साथ आसपास के गांवों के किसानों एवं राजनगर एक्सटेंशन के निवासी भी उपस्थित रहे।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here