क़ुरैशी समाज को सपा ने छला: शाहनवाज़ आलम

  • बकरीद पर स्लाटर हाउस खोलने के लिए अल्पसंख्यक कांग्रेस करेगी आंदोलन
  • अटाला मोहल्ले में क़ुरैशी समाज के लोगों से मुलाक़ात कर अल्पसंख्यक कांग्रेस नेताओं ने दिया प्रियंका गांधी का संदेश

प्रयागराज
अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश चेयरमैन शाहनवाज़ आलम ने कल देर शाम अटाला इलाके में क़ुरैशी समाज के लोगों से मुलाक़ात कर उनके मुद्दों पर संघर्ष करने का वादा किया।
मीडिया को संबोधित करते हुए शाहनवाज़ आलम ने कहा कि योगी सरकार में सांप्रदायिक द्वेष के कारण क़ुरैशी समाज के लोगों को फ़र्ज़ी मुकदमों में फंसाया जा रहा है।वहीं स्लाटर हाउस बन्द करा कर इस समाज के लोगों की आजीविका पर भी हमला किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन मुद्दों पर कांग्रेस सड़क पर संघर्ष करेगी।
शाहनवाज़ आलम ने कहा कि पिछली सपा सरकार में कानपुर से ले कर हापुड़ तक टेनेरियों को बन्द कर के क़ुरैशी समाज के पेट पर लात मारी गयी थी। समाजवादी पार्टी क़ुरैशी बिरादरी के वोट और नोट से खड़ी हुई, लेकिन क़ुरैशी समाज को पिछड़ा वर्ग में आने के बावजूद सपा ने कभी भी नौकरियों में भर्ती नहीं दी। उन्होंने कहा कि क़ुरैशी समाज 40 विधान सभा सीटों को प्रभावित करता है, लेकिन सपा ने उनमें नेता नहीं पैदा होने दिया, जबकि क़ुरैशी समाज अखिलेश यादव के सजातीय बिरादरी से ज़्यादा संख्या में है।


शाहनवाज़ आलम ने कहा कि अल्पसंख्यक कांग्रेस ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देश पर 24 जून को हर ज़िले से राज्यपाल को ज्ञापन भेज कर क़ुरैशी समाज के मुद्दों को उठाया था। उन्होंने कहा कि बकरीद में स्लाटर हाउस खोलने और छोटे दुकानदारों को बूचड़खाना खोलने की माँग को ले कर अल्पसंख्यक कांग्रेस आंदोलन करेगी।
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अल्पसंख्यक कांग्रेस शहर अध्यक्ष अरशद अली, नूरुल क़ुरैशी, इरफान उल हक़, जावेद उर्फी, तालिब अहमद, नाज़ खान, हाजी सरताज, अंजुम नाज़, मुस्तकीम क़ुरैशी, अरमान क़ुरैशी आदि मौजूद रहे।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here