किसानों की माँगों से नाराज़ इंजीनियर दे रहा था राकेश टिकैत को धमकी,पुलिस ने किया गिरफ़्तार

ग़ाज़ियाबाद
ग़ाज़ियाबाद पुलिस ने भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को मिल रही धमकी के ताज़ा मामले का खुलासा कर दिया है। किसानों द्वारा रास्ता बन्द करने एवं उनकी माँगों से नाराज़ दिल्ली का इंजीनियर राकेश टिकैत को धमकी दे रहा था। पुलिस ने अभियुक्त के पास से घटना में प्रयुक्त मोबाइल भी बरामद कर लिया है।
मुजफ्फरनगर कोतवाली निवासी भाकियू कार्यकर्ता प्रज्ज्वल त्यागी उर्फ मन्नू त्यागी ने कौशांबी पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया था कि भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के नंबर पर 4 मई से 26 मई एक नंबर से व्हाट्सएप पर धमकी भरे मैसेज आ रहे थे। जान से मारने की धमकी के साथ ही गाली-गलौज कर अभद्रता की जा रही है। उन्होंने बृहस्पतिवार 27 मई की रात को कौशांबी थाने में मोबाइल नंबर के आधार पर तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
तहरीर के आधार पर कार्यवाई करते हुये पुलिस ने शुक्रवार रात दिल्ली जनकपुरी निवासी आरोपित जितेंद्र कुमार को गिरफ़्तार कर लिया।
पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि वह किसानों द्वारा दिए जा रहे धरने से नाराज था। उसे किसानों की मांगें पसंद नहीं थीं। इसलिए उसने भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता को फोन पर जान से मारने की धमकी दी थी और अश्लील मैसेज भेजे थे।
बताया जा रहा है कि आरोपित ने इसके लिए अपना ही मोबाइल फोन इस्तेमाल किया था। आरोपित इंजीनियर टीवी पर लगातार किसान आंदोलन से जुड़ी हुई खबरें देखता था और उसका अपडेट होते ही किसान नेता को फोन करने का प्रयास करता था।
बता दें कि राकेश टिकैत को यह चौथी बार फोन पर धमकी मिल चुकी है। इसके पहले दिसंबर, अप्रैल और 21 मई को राकेश टिकैत को मोबाइल और व्हाट्सएप पर अलग-अलग कई नंबरों से जान से मारने की धमकी, अश्लील मेसेज और रंगदारी मांगी गई थी। पुलिस ने एक मामले में बिहार से आरोपी को पकड़ा था। कोर्ट से उसे जमानत मिल गई थी। जबकि दूसरे मामले में आगरा मंडल के फिरोजाबाद का युवक पकड़ में आया था। पुलिस के मुताबिक, उसकी मानसिक दशा ठीक नहीं होने पर उसे नोटिस दिया गया था।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here