कैबिनेट मंत्री इमरान हुसैन ने किया राशन की दुकानों का औचक निरीक्षण,दुकानदारों को दी चेतावनी

शमशाद रज़ा अंसारी

नई दिल्ली
दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री इमरान हुसैन ने सोमवार को मुस्तफ़ाबाद विधानसभा क्षेत्र में राशन की आधा दर्जन दुकानों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ स्थानीय विधायक हाजी यूनुस भी रहे।
खाद्य एवं आपूर्ती मंत्री इमरान हुसैन ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की सरकार का एक-एक सिपाही ग्राउंड जीरो पर ये सुनिश्चित कर रहा है कि कोई गरीब मज़लूम अपने हक़ से वंचित न रहने पाए।
इसी क्रम में आज राशन वितरण की दुकानों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान 6 दुकानों में से 3 दुकानों में उचित प्रकार से राशन वितरण हो रहा था। दुकानों पर उपस्थित स्थानीय लोगों की ओर से भी उन दुकानधारकों की शिकायत नहीं मिली।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App


निरीक्षण में 2 दुकानों के समय पर न खुलने की शिकायत स्थानीय लोगों से मिली है, इन दो दुकानों को कड़ी चेतावनी दी गई है। एक दुकान में काफी ज्यादा खामियां थीं, समय पर दुकान न खुलने की शिकायत भी थी। दुकान का स्टॉक और सेल रजिस्टर भी मेन्टेन नही पाया गया। खाद्य विभाग ने तत्काल इस दुकान के कागज जब्त कर लिए हैं, जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
इमरान हुसैन ने दुकानदारों को चेतावनी देते हुये कहा कि हम दिल्ली के सभी राशन वितरण करने वाले दुकानदारों को आगाह करना चाहते हैं कि यदि नियमों से किसी तरह का खिलवाड़ पाया गया तो वो बर्दाश्त नहीं होगा।


आपको बता दें कि पिछली सरकार में भी इमरान हुसैन खाद्य एवं आपूर्ती मंत्री थे। तब उन्होंने सरकारी राशन की गड़बड़ियों को दूर किया और फर्जी राशनकार्डों पर कार्रवाई की। इसको लेकर वह काफी चर्चा में भी रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here