कोरोना काल में गरीबो की मदद के लिए आगे आया मेघा कौशल विकास प्रशिक्षण संस्थान

  • मेघा कौशल विकास प्रशिक्षण संस्थान ने जरूरतमंद सैकड़ों लोगों आटा और नमक दे कर की मदद

गाजियाबाद
कोरोना महामारी के कारण दिन प्रतिदिन हजारों लोग बेरोजगार हो रहे हैं और सैकड़ों लोगों का कहीं काम भी नहीं लग रहा। बहुतों के घर में तो चूल्हे ही नहीं जल रहे और हजारों लोग खाने तक को मोहताज हैं।
देश में दवाइयों और ऑक्सीजन तथा आईसीयू बेड का अकाल पड़ा हुआ है।
ऐसे समय में जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए मेघा कौशल विकास प्रशिक्षण संस्थान आगे आया है।
मेघा कौशल विकास प्रशिक्षण संस्थान की राष्ट्रीय सचिव एवं समाज सेवी सरोज ने आज हरबंस नगर घुकना मौड़, मेरठ रोड इलाके में जरूरतमंद सैकड़ों लोगों को आटा और नमक देकर उनकी मदद की।


इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया। जिनको राशन दिया उन्होंने भी अपने मुंह पर मास्क लगाया हुआ था और संस्था की महिलाओं ने भी अपने चेहरे पर मास्क लगा रखा था।
मेघा कौशल विकास प्रशिक्षण संस्थान की राष्ट्रीय सचिव एव समाज सेवी सरोज ने बताया कि करोना कॉल में हजारों लोग बेरोजगार हो गए हैं कईयों के काम, नौकरी छूट गई हैं और सैकड़ों लोगों के घरों में चूल्हा तक नहीं चल रहा है। इस दुख में हमने एक छोटी से कोशिश की है।
हमने आज सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए 2 गज की दूरी का फैसला बनाते हुए जो समान महिला को दिया है पहले उनको हमने सैनिटाइज किया और फिर जो जरूरतमंद लोग सामान लेने आगे आए उनको सैनिटाइज किया।
आज हमने आटा और नमक देकर एक छोटी सी मदद करने का प्रयास किया, ताकि उनके चेहरे पर कुछ खुशी आ सके। हमारी संस्था आगे भी ऐसे जरूरतमंद लोगों की मदद करती रहेगी।
हमारी योगी सरकार से भी मांग है कि जिन लोगों की नौकरी,काम छूट गया है और मजदूरी, ठेली,पटरी वाले सैकड़ों लोगों का काम न लगने से उनके घरों में चूल्हे भी नही जल रहे हैं। उनको खाने की व्यवस्था कराई जाए। किसी भी प्रकार से उनकी मदद की जाए।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here