गौसे आलम घर से खेलने निकला था, दो दिन बाद क़ब्रिस्तान में मिली लाश

बिलारी
बिलारी में कोतवाली थाना क्षेत्र के सिहाली गाँव में एक हृदयविदारक हत्याकांड सामने आया है। यहाँ शुक्रवार सुबह कक्षा पांच के छात्र की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। शव को घर से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर कब्रिस्तान में फेंक दिया। बुधवार से बच्चा लापता था। बच्चे की मौत की ख़बर से मृतक के परिवार में कोहराम मच गया। एसपी देहात ने फोरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल का निरीक्षण करके बिलारी पुलिस को हत्याकांड का शीघ्र से शीघ्र पर्दाफाश करने के निर्देश दिए हैं। देर रात पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया।
बिलारी के गांव सिहाली माला निवासी ई रिक्शा चालक मोहम्मद असलम का 13 वर्षीय पुत्र उवैस उर्फ गौसे आलम सरकारी स्कूल में कक्षा पांच में पढ़ता था। वह बुधवार को खाना खाकर घर से बाहर खेलने के लिए गया था। साथ खेलने वाले अन्य बच्चे घर आ गए, मगर वह नहीं लौटा। परिवार वालों ने इधर-उधर आसपास के गाँव में तलाश किया, धर्मस्थलों में ऐलान कराया,व्हाट्सएप्प ग्रुप में मैसेज किए लेकिन बच्चे का कुछ पता नही चला। शुक्रवार सुबह गांव के लोगों ने फिर खोजबीन शुरू की तो वीरमपुर गांव व सिहाली माला के बीच स्थित बंजारा समाज के कब्रिस्तान में उवैस के बड़े भाई मोहम्मद अब्दाल ने देखा कि एक गड्ढे में टाट के ऊपर मक्खियाँ भिनभिना रही थीं। उवैस के भाई ने टाट हटा कर देखा तो उसके नीचे उवैस उर्फ गौसे आलम की लाश पड़ी मिली। शव क्षत-विक्षत अवस्था में था। सूचना पाकर परिवार के लोग मौके पर पहुंचे। मृतक की शिनाख्त कपड़ों के आधार पर उवैस के रूप में की गयी। बालक की हत्या की सूचना मिलते ही पूरे गांव के लोग उमड़ पड़े।

सूचना पर एसपी देहात विद्यासागर मिश्र ने फोरेंसिक टीम के साथ मौका मुआयना किया। परिवार वालों को शीघ्र ही हत्यारोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया। देर शाम आई रिपोर्ट में गला घोंटने से मौत की पुष्टि हुई। मृतक के पिता की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया। मृतक के परिवार के लोगों ने रंजिश से इनकार किया है।
मृतक बच्चे के परिजनों तथा सभासद मुख़्तार बंजारा ने मौके पर आए एसपीआरए विद्यासागर मिश्र से मिलकर नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि 2 दिन पूर्व उनकी गुमशुदगी दर्ज नहीं की गई। कोतवाली में कोई भी गुमशुदगी दर्ज कराने आता है तो उसके साथ टालम टोल की जाती है। इस पर एसपी ने कोतवाली पुलिस को कड़ी फटकार लगायी।
एसपी देहात विद्या सागर मिश्र ने बताया बिलारी पुलिस को हत्याकांड का जल्द से जल्द पर्दाफाश किए जाने के निर्देश दिए हैं।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

लाडले उवैस की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

उवैस की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। उवैस अपने माँ-बाप एवं भाई-बहनों का लाडला था। उवैस अपने सभी भाई-बहनों में सबसे छोटा था। क़ब्रिस्तान में शव मिलने की सूचना मिलते ही परिजनों में हाहाकार मच गया।
उवैस की चप्पल क़ब्रिस्तान के बराबर में स्थित गन्ने के खेत में मिली हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here