तंबाकू बेचने के लिए लाइसेंस की अनिवार्यता का राष्ट्रीय व्यापार मंडल ने किया विरोध,बैठक में छोटे व्यापारियों की समस्याओं पर हुई चर्चा

ग़ाज़ियाबाद
राष्ट्रीय व्यापार मंडल की बैठक बुधवार 16 जून 2021 को शाम 7:30 बजे संदीप त्यागी रसम की अध्यक्षता व पंडित अशोक भारतीय के संचालन में गोविंदपुरम में संपन्न हुई। बैठक में राष्ट्रीय व्यापार मंडल ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा तंबाकू बेचने पर लाइसेंस की अनिवार्यता का विरोध किया। राष्ट्रीय व्यापार मंडल ने प्रदेश सरकार से कहा कि इससेे छोटे-छोटे दुकानदार, छोटा रोजगार करने वाले छोटे खुदरा दुकानदारों उत्पीड़न होगा। व्यापार मंडल ने कहा कि व्यापारी को परेशान करने वाला तथा इंस्पेक्टर राज को बढ़ावा देने वाला यह आदेश सरकार को वापस लेना चाहिए।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App


पंडित अशोक भारतीय ने कहा कि सरकार चाहे तो तंबाकू पर पूर्ण प्रतिबंध लगा कर अच्छा संदेश दे सकती है, लेकिन लाइसेंस के नाम पर छोटे दुकानदारों का उत्पीड़न राष्ट्रीय व्यापार मंडल बर्दाश्त नहीं करेगा।
जिला अध्यक्ष बालकिशन गुप्ता राष्ट्रीय व्यापार मंडल ने साप्ताहिक बंदी में सब्जी की दुकानों को 4 घंटे छूट देने की मांग की। बालकिशन बालू ने कहा कि उनकी सब्जी रोज आती है और बंद की वजह से सब्जी खराब हो जाएगी,जिससे छोटे धंधे के व्यापारी बेमौत मर जाएंगे।
बैठक अध्यक्षीय सम्बोधन में संदीप त्यागी रसम ने पेट्रोल डीजल की बढ़ती बेतहाशा कीमतों पर सरकार से तुरन्त रोक लगाने व कीमत कम करने की मांग की। उन्होंने कहा कि पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमत की वजह से आज देश में महंगाई आसमान छू रही है। इस पर केन्द्र सरकार व राज्य सरकारें अपना शुल्क घटाते हुए कीमत कम करें।


संजय गोयल महानगर अध्यक्ष ने पैट्रोल डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने की मांग की।
बैठक में मुख्य रुप से पंडित राकेश शर्मा, अशोक भारतीय, बालकिशन गुप्ता, संजय गोयल, संदीप त्यागी रसम, प्रदीप चौधरी, डॉ सोनिका शर्मा, राजीव त्यागी, राज वीरेन्द्र कंडेरे, डॉ गौरव गोपाल तथा श्वेता शर्मा उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here