नफ़रत में हुई हत्या के बाद बेसहारा हुआ अशरफ अली का परिवार

कानपुर
कानपुर में बैट्री मैकेनिक अशरफ अली की हत्या के बाद उनका परिवार बेसहारा हो गया है। उनके जाने के बाद उनकी अशिक्षित पत्नी के सामने बच्चों की परवरिश की समस्या खड़ी हो गयी है। समाज के प्रबुद्ध लोगों ने अशरफ अली के परिवार की आर्थिक मदद की अपील की है।

ये था मामला

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

घटना 4 जून की है, बैट्री मैकेनिक अशरफ अली की कानपुर बाजार स्थित दुकान के पास तीन लोगों का गिरोह शराब पीकर सार्वजनिक स्थल पर पेशाब कर रहा था। अशरफ अली ने उन्हें पेशाब करने से मना किया तो शराब के नशे में धुत आगबबूला होकर उनके साथ मारपीट करने लगे। इतने पर भी आरोपितों का गुस्सा ठंडा नही हुआ तो तीनों ने अशरफ अली को अपनी कार से कुचल दिया। जिसके बाद अशरफ अली (34) की मौत हो गई।
जब कार ने उन्हें टक्कर मारी तब वह मकान मालिक कुलदीप कपूर के साथ फोन पर बात कर रहे थे, उनके खिलाफ हमले के बारे में बता रहे थे। अशरफ अली ने मकान मालिक से बात करते हुये कहा कि कार उन्हें मारने के लिए आ रही है। इसके बाद फोन नीचे गिर गया। फोन भी मौके से बरामद हो गया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया है।

बेसहारा हुआ परिवार

अशरफ अली का बेसहारा परिवार

अशरफ अनाथ और शादीशुदा था। वह अपने अशिक्षित पत्नी शबीना (28) और 9, 7 और 5 साल की तीन नाबालिग बेटियों को छोड़ गया है। यह सब किराए के मकान में रह रहे हैं।
अशरफ अली परिवार का इकलौता कमाने वाला सदस्य था, इसलिए उसके परिजन असहाय हो गए हैं। अशरफ की पत्नी और उसकी तीन स्कूल जाने वाली बेटियों के पास अपने परिवार की देखभाल करने वाला कोई नहीं बचा है।
बिना किसी उकसावे के एक ‘पारिवारिक व्यक्ति’ पर हुए इस जघन्य हमले ने यूपी में अपराध और असुरक्षा के बढ़ते ग्राफ के बारे में खतरे की घंटी बजा दी है। लोग यह सवाल कर रहे हैं कि क्या अशरफ की इस तरह हत्या कर देना लिंचिंग नही है।

नफ़रत में हुई इस हत्या के बाद भी न तो सरकार की तरफ़ से मृतक के परिवार को कोई मुआवज़ा मिला है और न किसी कल्याण संगठन ने किसी भी प्रकार की मदद की है। अशरफ अली की पत्नी शबीना बेगम ने एक बैंक खाता खोला है। इच्छुक लोग उसे आर्थिक रूप से समर्थन दे सकते हैं।
खाते का विवरण निम्न है….
👇

Name of account holder:

Shabeena Begam

Account number: 40222623276

IFSC: SBIN0008049

Branch: SBI, Chamanganj, Kanpur

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here