मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर दरगाह कमेटी के चेयरमैन अमीन पठान ने जताया शोक

  • एक युग की समाप्ति है दिलीप कुमार का निधन

अजमेर
भारतीय सिनेमा जगत के मशहूर अदाकार दिलीप कुमार के निधन पर दरगाह कमेटी दरगाह ख्वाजा साहब अजमेर के चेयरमैन अमीन पठान ने गहरा दुःख व्यक्त किया है।
अमीन पठान ने बताया कि हिन्दी फिल्मों के एक प्रसिद्ध और लोकप्रिय अभिनेता जिनको उनके दौर का बेहतरीन अभिनेता माना जाता है तथा ‘ट्रेजिडी किंग के रूप में भी मशहूर रहे, साथ ही भारत की गंगा जमुनी तहजीब के पैरोकार रहे। उनका निधन भारतीय सिनेमा जगत के लिए अपूर्णीय क्षति है व एक युग की समाप्ति है।

अमीन पठान


गौरतलब है कि दिलीप कुमार को भारतीय सिनेमा के सभी नामी गिरामी अभिनेता और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए लोग अपना आदर्श मानते हैं। उनकी श्रेष्ठता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने एक के बाद एक कई लगातार हिट फिल्में दीं। जिसके लिए उन्हें भारतीय फिल्मों के सर्वोच्च सम्मान दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। उन्हें 8 बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के फिल्मफेयर पुरस्कार से भी नवाजा गया। दिलीप कुमार भारतीय संसद के उच्च सदन राज्य सभा के सदस्य भी रह चुके हैं। इसके अलावा दिलीप कुमार को पाकिस्तान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान निशान-ए-इम्तियाज से भी सम्मानित किया गया है। दिलीप कुमार वर्ष 1977 में दरगाह कमेटी दरगाह ख्वाजा साहब अजमेर के सदस्य भी रहे हैं।
पठान ने दिलीप कुमार को जन्नतुल फिरदौस में आला मकाम अता फरमाने और परिवारजनों व सभी प्रशंसकों को सब्र अता फरमाने की दुआ की।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here