विक्रम जोशी की पत्नी को नौकरी नही मिली तो 12 जुलाई से धरना देंगे पत्रकार

ग़ाज़ियाबाद(शमशाद रज़ा अंसारी)
जनसागर टुडे के दिवंगत पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या के लगभग एक साल बीत जाने के बाद भी प्रशासन द्वारा विक्रम जोशी की पत्नी को नौकरी देने का वादा पूरा नही किया गया है। विक्रम जोशी की पत्नी को साथ लेकर पत्रकार पहले भी जिलाधिकारी से मिले थे। लेकिन उन्होंने सिर्फ आश्वासन देकर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली। अब पत्रकारों ने विक्रम जोशी की पत्नी को नौकरी न मिलने और जिला मुख्यालय पर धरना देने का ऐलान किया है।


ज्ञात हो कि विजयनगर थाना क्षेत्र के बाइपास स्थित रोज वैली स्कूल के पास रहने वाले पत्रकार विक्रम जोशी की माता कॉलोनी कॉलोनी निवासी बहन के घर 20 जुलाई 2020 को जन्मदिन था। विक्रम जोशी अपनी दोनों बेटियों के साथ जन्मदिन में गए थे। यहां से जब वह वापस लौट रहे थे तो माता कॉलोनी में ही गली से बाहर निकलने पर कुछ लोगों ने उनकी मोटरसाइकिल रोक ली और उनके साथ मारपीट करते हुए उनके सिर में गोली मार दी। बड़ी बेटी ने शोर मचाया और अपनी पास में ही अपनी बुआ को जाकर घटना की सूचना दी। इसके बाद विक्रम को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान 22 जुलाई 2020 को पत्रकार विक्रम जोशी की मौत हो गई थी।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

विक्रम जोशी की मौत के बाद पत्रकार जगत में उबाल आ गया था।
इस मामले में पत्रकारों के रोष को शांत करते हुए तत्कालीन जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने पत्रकारों की तीन मांगों को पूरा करने का भरोसा दिया था। जिसमें मृतक के आश्रितों को आर्थिक सहायता और मृतक के बच्चों को मुफ्त शिक्षा का आश्वासन पूरा हो चुका है। लेकिन मृतक पत्रकार विक्रम जोशी की पत्नी कविता जोशी को सरकारी नौकरी देने का आश्वासन अभी पूरा नहीं हुआ है।

इस बात को लेकर गाजियाबाद के सभी पत्रकारों ने जिलाधिकारी गाजियाबाद राकेश कुमार सिंह से मांग की है कि स्वर्गीय विक्रम जोशी की पत्नी को वायदे के अनुसार सरकारी नौकरी दी जाए जिससे वह अपना व परिवार का जीवन यापन भली प्रकार कर सके।
पत्रकारों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपने के साथ-साथ पत्रकारों ने चेतावनी भी दी है कि यदि सरकार द्वारा किया गया वादा पूरा नहीं किया जाता है तो उस स्थिति में सभी पत्रकारों द्वारा स्वर्गीय पत्रकार के परिजनों के साथ जिला मुख्यालय पर आगामी 12 जुलाई से अनिश्चितकालीन धरना दिया जायेगा। यह धरना मांग पूरी होने तक जारी रहेगा। जिसकी पूरी जिम्मेदारी जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और प्रदेश सरकार की होगी।


ज्ञापन दिए जाने के दौरान वरिष्ठ पत्रकार अनुज चौधरी, एसपी चौहान ,लोकेश राय, ठाकुर पंकज सिंह, इमरान खान ,राजकुमार राणा, शिवकुमार पवार  नरेश सिंघानिया, परवीन अरोड़ा, नदीम चौधरी ,पंकज राय, गौतम कुमार, मनोज कुमार, चंदन सिंह, समीर मलिक ,प्रियंका शर्मा, शादाब अब्बासी ,शमशाद रज़ा अंसारी, हैदर अली, अली खान नहटोरी, बीनू मेहरोलिया, अजय वर्मा, जावेद खान, अजय रावत ,फुरकान मलिक, हिमांशु शर्मा ,शाहबाज खान, जितेंद्र चौधरी अन्य कई पत्रकार मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here