व्यापारियों की समस्याओं का निदान प्राथमिकता पर किया जायेगा: अपर जिलाधिकारी नगर

  • हापुड़ अड्डे व खैर नगर के जाम से मिलेगी मुक्ति, व्यापार बंधु की बैठक में पुलिस अधिकारियों को दिये गये निर्देश
  • ट्रांसफार्मर के चारो ओर होगी फेंसिंग, खराब हैण्ड पम्प कराये जायेंगे दुरूस्त
  • राजकीय इंटर कालेज के बाहर से हटेगा अतिक्रमण, अवैध होर्डिग्स हटवायेगा नगर निगम

मेरठ(मुह़म्मद अशरफ़)
व्यापार बंधु की विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुये अपर जिलाधिकारी नगर अजय तिवारी ने कहा कि व्यापारियों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर किया जायेगा। इस अवसर पर 31 बिन्दुओं पर चर्चा की गयी व आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

अपर जिलाधिकारी नगर द्वारा विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वह शहर में जहां कही भी ट्रांसफार्मर लगे है उसके चारो ओर फेंसिंग है अथवा नहीं, इसका मुआयना कर आवश्यक कार्यवाही करें। उन्होने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि शहर के हैण्ड पम्पो को चैक किया जाये तथा जो ठीक होने के योग्य हैं, उनको तत्काल ठीक कराया जाये।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

राजकीय इंटर कालेज की दीवार पर सड़क की ओर अवैध अतिक्रमण को हटाने की मांग पर नगर निगम के अधिकारी को निर्देशित किया गया कि वह पुलिस बल के साथ अतिक्रमण हटाने के संबंध में दिन निर्धारित करते हुये आगे की कार्यवाही करे।

शिव चैक छीपी टैंक चैराहे पर पेशाब घर बनाने की मांग पर नगर निगम के अधिकारियो को निर्देशित किया गया कि वह शहर में इस प्रकार के स्थान पर जहाँ भी शौचालय बनाये गये हैं, उसी की तर्ज पर अध्ययन कर वहां शौचालय बनाने संबंधी कार्यवाही करें।

शहर में अवैध होर्डिंग्स हटवाने की मांग पर नगर निगम के अधिकारी ने बताया कि शहर के अलग-अलग मार्गों से अवैध होर्डिग्स नगर निगम द्वारा पूर्व में हटायी गयी हैं। उन्होने कहा कि फिर से अवैध होर्डिग्स आदि हटाने के लिए नगर निगम कार्यवाही करेगा।

हापुड अडडे चैराहे पर ठेले वाले, ई-रिक्शा व आॅटो की वजह से लगने वाले जाम से मुक्ति के लिए पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वह इस संबंध में अग्रेतर कार्यवाही करें। वहीं खैर नगर बाजार में थ्री व्हीलर व फोर व्हीलर के कारण लगने वाले जाम के निस्तारण के लिए भी पुलिस विभाग के अधिकारियों को कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया गया।

हापुड रोड़ इमलियान के नाले के पास से बिजली की लाईन भगत सिंह मार्केट के कोने पर आ रही है, इसको ठीक कराने के संबंध में विद्युत विभाग के अभियंता द्वारा बताया गया कि इसके लिए एस्टीमेट बनाकर शासन को भेजा जा चुका है।
छावनी क्षेत्र में सभी प्रकार के व्यवसाय करने वालों को ट्रेड लाईसेंस लेने की बाध्यता के संबंध में वाणिज्य कर विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया गया कि वह इस संबंध में एक पत्र जिलाधिकारी मेरठ की ओर से छावनी परिषद को भिजवाये।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक नगर विनीत भटनागर, सहायक नगरायुक्त ब्रजपाल सिंह, उपायुक्त प्रशासन वाणिज्य कर विभाग विक्रम अजित, व्यापारियो में विष्णु दत्त पाराशर, अकरम गाजी, विपुल सिंघल, विनेश कुमार जैन, रजनीश कौशल, सुधांशु कंसल सहित अन्य अधिकारीगण व व्यापारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here