सफाई कर्मियों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर कराया जायेगा: अध्यक्ष राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग

  • राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष ने बस्तियों में जाकर आमजन को बांटे मास्क, लोगों से की वार्ता

मेरठ(अबसार अली)
राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष एम. वेंकटेशन ने आज जनपद का दौरा कर सफाई कर्मियों की कालोनियों का निरीक्षण किया। सर्किट हाउस में अधिकारियों व सफाई कर्मियों के साथ बैठक की व मीडिया बंधुओ से वार्ता की। उन्होने रोहटा रोड व सूरजकुण्ड रोड स्थित बाल्मीकि बस्ती का निरीक्षण किया।उन्होने कहा कि सफाई कर्मियों की समस्याओ का निस्तारण प्राथमिकता पर कराया जायेगा। शहीद स्मारक पर जाकर शहीद स्तूप व मंगल पाण्डे की मूर्ति पर माल्यार्पण किया व हस्तिनापुर में जाकर पाण्डेंश्वर मंदिर व कर्ण मंदिर के दर्शन किये। उन्होंने मंदिर की ऐतिहासिकता के बारे में पूछा, जिस पर अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत हस्तिनापुर ने महाभारत कालीन उक्त दोनो मंदिरो के महातम्य के बारे में जानकारी दी।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

उन्होने वहां आमजन को 500 से अधिक मास्क वितरित किये तथा लोगों से हाल चाल जाना व उनसे विकास कार्यों व शुद्ध जलापूर्ति के बारे में पूछा। उन्होंने वार्ड 58 निकट बाल्मीकि बस्ती धर्मशाला सूरजकुण्ड में पौधारोपण भी किया।

अध्यक्ष राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग एम. वेंकटेशन ने सर्किट हाउस में अधिकारियों, सफाई कर्मियो के साथ बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि सफाई कर्मियों की जो भी समस्याएं है उनका निस्तारण प्राथमिकता पर कराया जायेगा तथा सभी सरकारी अनुमन्य योजनाओ का लाभ उन्हें दिलाया जायेगा।

ज़िलाधिकारी के. बालाजी ने कहा कि संविदा सफाई कर्मियो की नियमितीकरण, उनके कार्य करने के समय व अवकाश अनुमन्य होने के संबंध में वह नगरायुक्त व अन्य नगर निगम अधिकारियो के साथ वार्ता करेंगे तथा सफाई कर्मियों की समस्याओ का निदान प्राथमिकता पर सुनिश्चित करायेंगे। उन्होने कहा कि श्रम विभाग की गाईडलाईन के अनुसार कार्य हो यह सुनिश्चित कराया जायेगा तथा अन्य सुविधाओ का लाभ भी सफाई कर्मियो को दिलाये जाने पर वार्ता की जायेगी।

इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी, नगरायुक्त मनीष बंसल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन मदन सिंह गब्र्याल, नगर मजिस्ट्रेट एस.के. सिंह, अपर नगरायुक्त श्रद्धा शाण्डिलयान, सहायक नगरायुक्त ब्रजपाल सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी गजेन्द्र सिंह, नगर पालिका व नगर पंचायतो के अधिशासी अधिकारी, समाज कल्याण अधिकारी विकास नरेश कुमार व सफाईकर्मी आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here