हर्षवर्धन के इस्तीफे के बाद अनिल चौधरी का केजरीवाल से सवाल: कब दोगे इस्तीफा?

नई दिल्ली
मोदी कैबिनेट में बुधवार को बड़ा फेरबदल होने जा रहा है। मोदी मंत्रिमंडल में फेरबदल से पहले ही स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन सहित एक दर्जन मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है। मोदी कैबिनेट में फेरबदल से कुछ दिन पहले ही काम की समीक्षा के आधार पर कुछ मंत्रियों की छुट्टी तय मानी जा रही थी। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक- स्वास्थ्यमंत्री हर्षवर्धन, स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे, रमेश पोखरियाल निशंक (शिक्षा मंत्री), बाबुल सुप्रियो,  राव साहेब दानवे पाटिल, प्रताप सारंगी, संतोष गंगवार ( श्रम मंत्री), थावरचंद गहलोत, सदानंद गौड़ा, अश्विनी चौबे, संजय धोत्रे, देबाश्री चौधरी और रतनलाल कटारिया ने भी मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अनिल चौधरी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है। अनिल चौधरी ने ट्वीट करके कहा कि कांग्रेस पार्टी कोरोना काल में सैंकड़ो मौतों के जिम्मेदार दिल्ली से सांसद व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन तथा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का इस्तीफ़ा माँग रही थी। डॉ हर्षवर्धन ने विलंब से सही इस्तीफ़ा दिया। अरविंद केजरीवाल आप कब अपनी नाकामी के लिए इस्तीफ़ा देंगे?

आपको बता दें कि कोरोना काल के दौरान एक तरफ जहां केंद्र सरकार अच्छी व्यवस्था का दावा करती रही तो वहीं विपक्ष सरकार पर हमलावर रहा। खासकर दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन, इलाज की कमी और उसके बाद धीमे टीकाकरण को लेकर भी डॉ. हर्षवर्धन विपक्ष के निशाने पर रहे।
कांग्रेस पार्टी ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन के कोरोना संक्रमण को क़ाबू करने में विफल रहने की वजह से उनका इस्तीफा मांगा था। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने प्रधानमंत्री मोदी से मांग की थी कि उन लोगों का चयन कर उन्हें सरकार से बाहर करें जो कोरोना के हालात के बिगड़ने के लिए ज़िम्मेदार हैं।
इसके अलावा कांग्रेस पार्टी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी इस्तीफे की माँग कर रही थी। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा कि ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी की रिपोर्ट से स्पष्ट है कि सीएम अरविंद केजरीवाल के कारण देश के 12 अन्य राज्यों के सप्लाई पर असर हुआ। दिल्ली में स्टोरेज व टैंकर की कमी व कुछ निजी हस्पतालों की गलती के कारण ऑक्सीजन क्राइसिस हुआ। अरविंद केजरीवाल की वजह से लोग मारे गए। हत्यारे मुख्यमंत्री कुर्सी छोड़ो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here