होम आइसोलेट मरीजों के परिवारों को प्रतिदिन भोजन पहुँचा रहे हैं संजय अग्रवाल

ग़ाज़ियाबाद
दिल्ली से सटे ग़ाज़ियाबाद में कोविड-19 का कहर जारी है। कोविड रोगियों की संख्या में दिन प्रतिदिन बढ़ोत्तरी हो रही है। अस्पतालों में बेड से लेकर दवाइयों तक की कमी हो रही है। इस परेशानी को देखते हुये ऐसे भी मरीज हैं जो होम आइसोलेट होकर इलाज करा रहे हैं। इन मरीजों के परिजन भी घर से बाहर नही निकल रहे हैं। ऐसे में उनके सामने खाने की परेशानी भी पेश आ रही है। इन जरूरतमन्दों का ख़्याल करते हुये शालीमार गार्डन में रेस्टोरेंट चलाने वाले संजय अग्रवाल ने इनकी मदद की पहल की है।


शालीमार गार्डन में संजय अग्रवाल वर्षों से वेज मंत्रा नाम से रेस्टोरेंट चला रहे हैं। संजय अग्रवाल ने हिन्द न्यूज़ से बातचीत करते हुये बताया कि कोविड महामारी में उनके मन में आया कि आसपास की कॉलोनियों में बहुत से लोग ऐसे होंगे जो कोविड बीमारी से ग्रस्त हैं तथा घर पर ही इलाज कर रहे हैं। उनको खाने की परेशानी होती होगी।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App


मन में यह विचार आने के उपरान्त उन्होंने ऐसे परिवारों के लिए घोषणा की कि जो भी ऐसे परिवार है हमे फोन करे हम उनके लिए खाना भिजवाएंगे।
संजय अग्रवाल ने बताया कि आज एक हफ्ते से रोज़ लगभग 200 परिवारों को दोपहर तथा रात्रि में निशुल्क पोष्टिक भोजन अपनी टीम के द्वारा भिजवा रहे हैं।


उन्होंने बताया कि तीन-चार किमी के दायरे में जैसे ही कहीं से भी उनके पास फोन आता है, वो तुरन्त उनके घर खाने की थाली भिजवा देते हैं। इस काम में उनके रेस्टोरेंट का लगभग दस लोगों का स्टाफ उनका साथ दे रहा है।


महामारी के इस दौर में जहाँ लोग आपदा को अवसर बनाते हुये कालाबाज़ारी पर उतारू हैं, वहीं संजय अग्रवाल ने लोगों की निःस्वार्थ सहायता करके मानवता की मिसाल पेश की है। उनके इस नेक कार्य की पूरे क्षेत्र में प्रशंसा हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here