दिल्ली- हज कमेटी ऑफ इंडिया ने भारतीय हज यात्रियों की तरफ से हज यात्रा 2020 के लिए जमा कराए गए पैसों को वापस करने का फैसला किया है।

हज कमेटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉक्टर मकसूद अहमद खान की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि – इस वर्ष यानी हज 2020 के लिए सऊदी अरब सरकार ने कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए रद्द करने का फैसला लिया है। इसलिए भारत से हज यात्रां पर जाने के इच्छुक सभी यात्रियों के जमा कराए गए पैसे को वापस करने का फैसला लिया गया है।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

इस सिलसिले में डॉक्टर मकसूद अहमद खान ने बताया है कि हज कमेटी ऑफ इंडिया ने सभी हज यात्रियों का जमा पूरा पैसा वापस करने का फैसला लिया है। उन्होंने हज यात्रियों से अनुरोध किया है कि कमेटी के वेबसाइट पर यात्रा रद्द करने संबंधी एक आवेदन पत्र अपलोड किया गया है।

इस फार्म को भरने के बाद यात्रियों के अकाउंट में सीधे पैसा वापस कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोविड-19 संक्रमण की वजह से यात्रा को लेकर के सऊदी हुकूमत की तरफ से अभी तक जो जानकारी दी गई ह उसी को मद्देनजर रखते हुए ही हज यात्रा पर जाने के इच्छुक यात्रियों की यात्रा को रद्द करने और उनका पैसा वापस करने फैसला लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here