पटना (बिहार) : बिहार चुनावों के ताजा नतीजों और रुझानों में नीतीश सरकार के छह मंत्री वोटों की गिनती में पीछे चल रहे हैं, इनमें एक ऐसे मंत्री शामिल हैं जो नीतीश कुमार के करीबी हैं लेकिन वो BJP के बागी उपाध्यक्ष और संघ प्रचारक रहे नेता से पीछे चल रहे हैं, इनके अलावा नीतीश सरकार के शिक्षा मंत्री, नगर विकास मंत्री, ग्रामीण विकास कार्य मंत्री, परिवहन मंत्री भी पीछे चल रहे हैं.

जयकुमार सिंह : रोहतास जिले की दिनारा सीट से राज्य के सहकारिता मंत्री जय कुमार सिंह BJP के बागी और लोजपा उम्मीदवार राजेंद्र सिंह से पीछे चल रहे हैं, राजद ने यहां से विजय मंडल को उम्मीदवार बनाया है, मंडल दूसरे नंबर पर चल रहे हैं जबकि मंत्री जय कुमार सिंह तीसरे नंबर पर चल रहे हैं, साल 2015 में जयकुमार सिंह राजद-जेडीयू महागठबंधन में मात्र 2691 वोटों के अंतर से जीते थे.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

सुरेश कुमार शर्मा : मुजफ्फरपुर विधान सभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार और नीतीश सरकार में नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ताजा रुझानों में पीछे चल रहे हैं, महागठबंधन की तरफ से कांग्रेस के विजेंद्र चौधरी शर्मा से आगे चल रहे हैं, 2015 में सुरेश शर्मा ने विजेंद्र चौधरी को हराया था, तब चौधरी जेडीयू के उम्मीदवार थे, सुरेश शर्मा इस सीट से चार बार विधायक चुने जा चिके हैं.

कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा : जहानाबाद सीट से नीतीश सरकार के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा चुनावी रुझानों में राजद के सुदय यादव से पीछे चल रहे हैं, 2015 में वर्मा ने घोसी सीट से चुनाव जीता था लेकिन इस बार उनकी सीट बदल दी गई है, लोजपा प्रत्याशी इंदु देवी भी इस सीट से किस्मत आजमा रही हैं, सुदय यादव के पिता मुंद्रिका यादव 2015 में यहां से राजद के टिकट पर जीते थे, उनके निधन के बाद उप चुनाव में सुदय ने जीत दर्ज की थी.

संतोष कुमार निराला : नीतीश सरकार में परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला बक्सर जिले की राजपुर सुरक्षित सीट से पीछे चल रहे हैं, निराला जेडीयू के उम्मीदवार हैं, यहां कांग्रेस उम्मीदवार गुंजन पटेल आगे चल रहे हैं.

रामसेवक सिंह : NDA सरकार में राज्य मंत्री रामसेवक सिंह हथुआ सीट से जेडीयू प्रत्याशी हैं, रुझानों में वह राजद उम्मीदवार राजेश सिंह कुशवाहा से पीछे चल रहे हैं, एलजेपी ने उनके खिलाफ रामदर्शन प्रसाद उर्फ मुन्ना किन्नर को उतारा है, सिंह लगातार दो बार इस सीट से चुनाव जीत चुके हैं.

शैलेश कुमार : बिहार सरकार में ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार जेडीयू के टिकट पर जमालपुर से चुनाव लड़ रहे हैं, वो रुझानों में पीछे चल रहे हैं, यहां से लोजपा के दुर्गेश कुमार सिंह आगे चल रहे हैं, कांग्रेस ने अजय कुमार सिंह को यहां से मैदान में उतारा है, शैलेश तीन बार यहां से चुनाव जीत चुके हैं लेकिन चौथी बार सीट निकालने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ रहा है.

ब्यूरो रिपोर्ट, पटना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here