श्मशान घाट में पानी लेने गयी बच्ची की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत,पुजारी हिरासत में

दिल्ली
देश की राजधानी दिल्ली में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। दिल्ली कैंट के सागरपुर ब्रिज श्मशान घाट पर पानी लेने गई मासूम बच्ची की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। बच्ची की मौत से गुस्साये परिजनों एवं गांवासियो ने श्मशान घाट पर मौजूद पुजारी के खिलाफ जमकर हंगामा किया। लोगों का आरोप है कि पुजारी ने लड़की के साथ गलत काम करके उसे मार दिया। पुलिस ने लोगों की शिकायत के आधार पर पुजारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुये उसे हिरासत में ले लिया है।
मिली जानकारी के अनुसार रविवार शाम करीब 5:30 बजे श्मशान घाट पर 9 वर्षीय बच्ची वाटर कूलर से पानी भरने गई थी। कुछ देर बाद पुजारी ने परिजनों को बताया कि उनकी पुत्री की करंट लगने से मौत हो गई है। जब परिजन मौके पर पहुंचे तो लड़की के होंठ नीले पड़े हुए थे और उसके हाथ पर जलने का निशान था।
श्मशान घाट पर मौजूद पुजारी और अन्य दो तीन लोगों ने उन पर दबाव बनाया कि जल्दी ही बच्ची का अंतिम संस्कार कर दें‚ अन्यथा पुलिस पोस्टमार्टम के लिए शव को भिजवा देगी और फिर शव के साथ चीर फाड़ की जाएगी। भोले भाले परिजन पुजारी की बातों में आ गए और अंतिम संस्कार करते हुये बच्ची की चिता में आग लगा दी गई।
इसी बीच किसी ने गांव में इस बात की सूचना दे दी जिसके बाद भारी संख्या में गांव वाले मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने श्मशान घाट के पुजारी पर बच्ची के साथ गंदा काम करने और फिर हत्या का आराेप लगाते हुए हंगामा किया। ग्रामीणों ने यह भी कहा कि सबूत मिटाने के लिए पुजारी शव का अंतिम संस्कार करा रहा है।
हंगामे की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। लोगों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पुजारी को हिरासत में ले लिया और शव चिता से बाहर निकलवाया। पुलिस ने पुजारी के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक शव काफी हद तक जल चुका है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है। रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा कि बच्ची की मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here