नयी दिल्लीः  पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के साथ भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को मौजूदा समय में विश्व क्रिकेट का सबसे शातिर और बेहतरीन गेंदबाज करार दिया है। शोएब अख्तर ने कहा कि बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला में अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की अनुपस्थिति में भारतीय तेज गेंदबाजी का नेतृत्व कर रहे हैं। यहां तक कि अपने सहयोगियों मोहम्मद शामी और उमेश यादव के चोटिल होने के बाद भी पहले दो टेस्ट मैचों में उनका प्रदर्शन सबसे बेहतर रहा है।

बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने दो मैचों में आठ विकेट हासिल किये हैं। इस श्रृंखला में विकेटों की सूची वह पैट कमिंस और रविचंद्रन अश्विन से केवल दो विकेट ही पीछे हैं।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

अख्तर ने स्पोटर्स टूडे से कहा, “मुझे लगता है कि मौजूदा समय में शायद बुमराह सबसे शातिर तेज गेंदबाज हैं। बुमराह मोहम्मद आमिर और यहां तक कि वसीम अकरम से भी बड़े खिलाड़ी हैं। मैंने मोहम्मद आसिफ को गेंदबाजी करते देखा है। मैंने आसिफ का सामना करते हुये बल्लेबाजों को सचमुच रोते देखा है। एक बार वीवीएस लक्ष्मण ने कहा था कि मैं इस लड़के का सामना कैसे करूं। एबी डीविलियर्स एशियाई टेस्ट चैम्पियनशिप के दौरान सचमुच रोने लगे थे।

उन्होंने कहा, “टेस्ट क्रिकेट में बुमराह की फिटनेस को लेकर लोगों को संदेह था। यहां तक मैं उन्हें बहुत करीब से देख रहा था। उनके पास बाउंसर है जो खिलाड़ियों को असमंजस में डाल देता है और सबसे अच्छी बात कि वह काफी अच्छे इंसान हैं। अख्तर ने खेल के प्रति सकारात्मक रवैये के लिये बुमराह की प्रशंसा करते हुये कहा कि अधिकतर भारतीय तेज गेंदबाज अपनी शारीरिक रवैये में नहीं बल्कि अपनी गेंदबाजी के माध्यम से आक्रामकता दिखाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here