नयी दिल्ली: राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि सरकार को हाल के तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना चाहिए और इनके स्थान में संसद के अगले सत्र में नये कानून पेश करने चाहिए। कांग्रेस उन तीनों कानूनों का समर्थन करेगी। आनंद शर्मा ने सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण की धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि सरकार को लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं और जनमत का सम्मान करना चाहिए। सरकार को एक समिति का गठन कर किसानों से बात करनी चाहिए और तीनों कृ़षि कानूनों को वापस ले लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सरकार को संसद के अगले सत्र में नए कानून लाने चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस उन नए कानूनों का समर्थन करेगी। आनंद शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी के संकट से देश सामूहिक प्रयासों और एकजुटता से उभरा है। राज्य सरकारों और आम जनता ने सरकार का पूरा सहयोग किया है। लेकिन सरकार के कुछ निर्णयों ने काेरोना महामारी के इस संकट में भी किसानों को सडक पर उतरकर संघर्ष करने के लिए मजबूर किया है। सरकार को इस पर सोच विचार करना चाहिए।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

उन्होंने कहा कि सरकार को अपनी कार्य प्रणाली पर भी सोचना चाहिए। कोरोना महामारी के कारण लाकडाउन के कारण लाखों प्रवासी मजदूरों ने हजारों किलोमीटर का सफर पैदल तय कर डाला। लोगों ने सरकार के निर्णय के कारण के परेशानियां उठायी और कई की मौत हो गयी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here