पटना बिहार : इस वक्‍त की बड़ी खबर यह है कि वर्तमान बिहार सरकार की आखिरी कैबिनेट की बैठक शुक्रवार को शाम 4 बजे होगी, बैठक में CM नीतीश कुमार मौजूदा विधानसभा भंग करने का फैसला करेंगे और सभी सदस्य अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपेंगे, बिहार सरकार मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग की ओर से जारी पत्र के अनुसार कैबिनेट की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी.

इस बीच खबर यह है कि बिहार विधानसभा चुनावों में बहुमत प्राप्त करने वाला NDA अब दीपावली बाद अपना नया नेता चुनेगा, 15 नवंबर यानी रविवार को दोपहर 12,30 बजे NDA के विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें नए नेता का चुनाव किया जाएगा, मिली जानकारी के अनुसार इससे पहले BJP विधायक दल की बैठक होगी.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद 243 सदस्यीय सदन में 125 सीटों पर जीत के साथ ही NDA को पूर्ण बहुमत मिला है, अब प्रदेश में नई सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई है, शुक्रवार को NDA की अनौपचारिक बैठक हुई, जिसमें सभी चारों दलों- BJP, जदयू, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा एवं विकासशील इंसान पार्टी के बड़े नेता शामिल हुए.

इस मीटिंग में नयी सरकार के स्वरूप को लेकर चर्चा हुई, आने वाले कुछ दिनों में NDA विधानमंडल दल की बैठक में तय होगा कि कौन इसका नेता होगा, बताया जा रहा है कि यह बैठक 15 नवंबर को BJP विधायक दल की बैठक के बाद हो सकती है.

ब्यूरो रिपोर्ट, पटना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here