जामिया में TEDxJMI-2022 सम्मेलन का आयोजन


नई दिल्ली। जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने 27 मार्च, 2022 को ‘डिफरेंट लेंस’ विषय पर TEDxJMI के फोर्थ एडीशन का आयोजन किया। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए इसे सीमित रूप में आयोजित किया गया था। जहां केवल TEDxJMI वोलेंटीयर्स को कैम्पस के अंदर जाने की अनुमति थी। कार्यक्रम का आयोजन जामिया की कुलपति प्रो. नजमा अख्तर के नेतृत्व में किया गया।
इस कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों के प्रख्यात वक्ताओं ने भाग लिया। इन वक्ताओं में जामिया की कुलपति प्रो. नजमा अख्तर, वरिष्ठ अधिवक्ता संजय हेगड़े, आरुषी कपूर, डॉ मारिया खान और ओविया सिंह शामिल थीं। विश्वविद्यालय के नेहरू गेस्ट हाउस में फैकल्टी एडवाइजर्स और टेडएक्स छात्र वोलेंटीयर्स द्वारा उनका स्वागत किया गया। इस बीच अंकुर वारिकू ने अपना वक्तव्य देने के लिए डिजिटल विकल्प चुना। विश्वविद्यालय के एजेके एमसीआरसी स्टूडियो में अलग-अलग समय स्लॉट में उनके व्याख्यान की रिकॉर्डिंग की गई। वीडियो को जल्द ही आधिकारिक TEDx प्लेटफॉर्म पर जारी किए जाने की उम्मीद है।
TEDxJMI के मीडिया पार्टनर ने वक्ताओं का इंटरव्यू लिया, इंटरैक्टिव प्रश्नोत्तर सत्र ने छात्रों को नवीन विचारों से लाभान्वित किया।

वक्ताओं के वक्तव्यों को सफलतापूर्वक रिकॉर्ड करने के बाद, TEDx JMI सम्मेलन सांस्कृतिक गतिविधियों की ओर बढ़ा। डॉ. अयूब खान, डीन छात्र कल्याण, प्रो. एस.एम. मुजक्किर, मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग, और विश्वविद्यालय प्लेसमेंट सेल की मानद निदेशक, प्रो. रहेला फारूकी, की भी कार्यक्रम में गरिमामय उपस्थिति रही।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

इस कार्यक्रम ने कई प्रसिद्ध हस्तियों की मेजबानी की, जिन्होंने अपने प्रदर्शन के साथ मेहमानों और वोलेंटीयर्स को एंटरटेन किया, जिनमें द जामिया तराना टीम, अली खान, द टिम्बर: देशबंधु कॉलेज म्यूजिकल सोसाइटी, अहमद परवेज़ और आदिल एवं अमन शामिल रहे।

यह कार्यक्रम जामिया की कुलपति, प्रो. नजमा अख्तर, डीएसडब्ल्यू, संकाय सलाहकारों, प्रो. एसएम मुजक्किर और प्रो. रहेला फारूकी के मार्गदर्शन और सहयोग से सफलतापूर्वक आयोजित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here