नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में स्टीव स्मिथ ने शानदार शतक जड़ा.

स्मिथ का यह 10वां वनडे शतक है, उनके इस शतक की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है, IPL के 13वें सीजन में खराब फॉर्म से जूझ रहे स्मिथ ने बेहतरीन वापसी की है

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

स्मिथ का यह शतक देखकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने उनका आधार कार्ड बनवाने की मांग की है.

आकाश चोपड़ा ने स्टीव की पारी देखने के बाद अपने ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट से एक ट्वीट किया.

ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा- जबकि स्टीव स्मिथ को भारत से कुछ ज्यादा ही प्यार है, हम उन्हें यहां की नागरिकता भी ऑफर कर सकते हैं, इनका आधार कार्ड बनवाइए प्लीज,,, पूरे दौरे के लिए अशुभ संकेत,,,, #AUSvIND

कप्तान फिंच और स्टीव स्मिथ के शतकों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ पहले वनडे क्रिकेट मैच में सपाट पिच पर छह विकेट पर 374 रन बनाए, सपाट पिच पर गेंदबाजों को कभी कभार ही उछाल मिल रही थी.

ऐसे में फिंच ने आईपीएल के अपने खराब फॉर्म को पीछे छोड़ते हुए 17वां शतक जमाया, ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और शीर्षक्रम के बल्लेबाजों ने उसे सही साबित कर दिखाया.

स्मिथ ने भारतीय गेंदबाजों धज्जियां उड़ाते हुए वनडे क्रिकेट में 10वां शतक जड़ा, ऑस्ट्रेलिया के लिए यह तीसरा सबसे तेज वनडे शतक था, जो मात्र 62 गेंदों में बना.

वहीं, फिंच ने 124 गेंद में 114 रन बनाए, जिसमें नौ चौके और दो छक्के शामिल थे, वहीं स्मिथ ने 66 गेंद में 105 रन की पारी खेली, उन्होंने अपनी इस पारी में 11 चौके और चार छक्के जड़े.

डेविड वॉर्नर ने 69 और ग्लेन मैक्सवेल ने 19 गेंद में 45 रन का योगदान दिया, भारतीय गेंदबाजों को पिच से कोई मदद नहीं मिली और फील्डिंग भी बेहद खराब की, भारतीयों ने तीन कैच छोड़े और काफी रन एक्सट्रा दिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here