नई दिल्ली : भले ही दुनियाभर में कोरोना का डर चारों ओर फैला हो लेकिन इसके बावजूद क्रिकेट फैंस का जुनून सातवें आसमान पर है, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 27 नवंबर से वनडे सीरीज का आगाज हो रहा है और इसके बाद 3 T20 मैचों की सीरीज भी होनी है.

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इन दोनों सीरीज के सभी टिकट बिक गए हैं, कोरोना के बावजूद ये टिकट महज आधे घंटे में बिक गए, शुक्रवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के 2 वनडे और 3 T20 मैचों के लिए टिकटों की ऑनलाइन बिक्री की और महज 30 मिनट में सभी टिकट बिक गए.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

हालांकि पहले वनडे के लिए अभी भी 1900 सीट बची हुई हैं और बाकि अगले 2 वनडे और 3 T20 मैचों के लिए स्टेडियम हाउसफुल हो चुका है,

बता दें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और T20 सीरीज के बाद 4 टेस्ट मैचों की सीरीज भी होगी जिसका आगाज 17 दिसंबर से एडिलेड में होगी, ये मुकाबला डे-नाइट टेस्ट होगा और इसमें सरकार ने 50% दर्शकों को मैच देखने की मंजूरी दी है.

एडिलेड स्टेडियम की क्षमता 54 हजार दर्शकों की है, मतलब 27 हजार फैंस पहले टेस्ट का लुत्फ उठा सकते हैं, वहीं क्रिसमस के सप्ताह में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट में भी 25 हजार दर्शकों को एंट्री मिलने की इजाजत मिली हुई है, हालांकि मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम की क्षमता एक लाख है.

फैंस की सुरक्षित एंट्री के लिए विक्टोरिया की सरकार और मेलबर्न क्रिकेट क्लब मिलकर कोरोना सुरक्षा प्लान तैयार कर रहे हैं,

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर से हो रही है, दूसरा वनडे 29 नवंबर और तीसरा वनडे 2 दिसंबर को होगा, 4 दिसंबर से T-20 सीरीज शुरू होगी.

6 दिसंबर को दूसरा टी-20 और 8 दिसंबर को तीसरा टी-20 मुकाबला खेला जाएगा, इसके बाद 17 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा, दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर और तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी, चौथा टेस्ट 15 जनवरी से खेला जाएगा.

ब्यरो रिपोर्ट, दिल्ली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here