नई दिल्ली : एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा, पहली पारी में 53 रनों की बढ़त मिलने के बाद टीम इंडिया दूसरी पारी में सिर्फ 36 रनों पर सिमट गई, ऑस्ट्रेलिया ने 90 रनों का लक्ष्य सिर्फ 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

दूसरी पारी में बर्न्स ने नाबाद 51 रन बनाए, वेड ने भी 33 रनों की पारी खेली, हालांकि ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड रहे, जिन्होंने महज 8 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किये.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

टीम इंडिया ने पहली पारी में 244 रन बनाए, जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 191 रन बना सकी, टीम इंडिया को पहली पारी में 53 रनों की बढ़त मिली और उसके बाद विराट एंड कंपनी दूसरी पारी में 36 रनों पर ढेर हो गई.

तीसरे दिन टीम इंडिया 62 रनों की बढ़त के साथ मैदान पर उतरी और उसने पृथ्वी शॉ के तौर पर सिर्फ एक विकेट गंवाया था लेकिन फिर जो हुआ उसपर यकीन कर पाना मुश्किल था, सबसे पहले कमिंस ने नाइट वॉचमैन बुमराह को 2 रन पर निपटाय.

इसके बाद पुजारा भी 0 पर निपट गए, फिर जब जोश हेजलवुड गेंदबाजी करने आए जमानों मैदान पर तहलका ही मच गया, उन्होंने मयंक अग्रवाल को निपटाया और फिर उसी ओवर में रहाणे भी आउट हो गए.

14वें ओवर में कोहली का विकेट भी गिर गया, साहा, अश्विन, हनुमा विहारी भी टीम इंडिया को नहीं बचा पाए, जोश हेजलवुड ने सिर्फ 8 रन देकर 5 विकेट टराए और कमिंस ने 21 रन देकर 4 विकेट लिये.

बल्लेबाजी करने आए मोहम्मद शमी चोटिल हो गए और टीम इंडिया को 36 रनों पर अपनी पारी घोषित करनी पड़ी, ये टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया का सबसे कम स्कोर है.

भारतीय बल्लेबाज सरेंडर करते दिखे वहां ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मैथ्यू वेड और जो बर्न्स ने अच्छी शुरुआत की, दोनों ने पहले विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी की, वेड दुर्भाग्यपूर्ण अंदाज में 33 रनों के निजी स्कोर पर रन आउट हुए.

इसके बाद अश्विन ने लाबुशेन को भी 6 रनों पर चलता किया, लेकिन बर्न्स ने नाबाद 51 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here