नई दिल्ली : टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए मोहम्मद सिराज के सिर से पिता का साया उठ गया, हैदराबाद में सिराज के पिता गाउस का निधन हो गया, गाउस लंबे समय से फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे थे.

पिता के निधन की खबर मिलने के बाद जिस तरह से सिराज ने उनकी आखिरी इच्छा पूरी करने की बात कही वो बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को बेहद पसंद आई, गांगुली ने सिराज और उनकी सोच को सलाम भी किया.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

सिराज के पिता के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए गांगुली ने ट्वीट किया, ‘सिराज को इस क्षति का सामना करने का साहस मिले, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उनकी कामयाबी के लिए मेरी दुआ उनके साथ है, शानदार व्यक्तित्व.’

बता दें सिराज अपने पिता के अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो पाए क्योंकि वो टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन में है, अपने पिता की मौत पर सिराज ने कहा कि वो अपने पिता का सपना साकार करेंगे.

सिराज बोले, ‘मेरे पिता का हमेशा से सपना था कि मैं देश का नाम रोशन करूं और वो मैं जरूर करूंगा, मैंने अपनी जिंदगी के सबसे बड़े समर्थक को खो दिया है, ये बेहद ही दुखद पल है, मुझे देश के लिए खेलते देखना उनका सपना था.

मैं खुश हूं मैं उन्हें समझ सका और उन्हें खुश कर सका,’ बता दें सिराज के पिता एक ऑटो चालक थे लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपने बेटे को किसी तरह की कमी महसूस नहीं होने दी.

सिराज ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पिता हमेशा ही उन्हें क्रिकेट के लिए सपोर्ट करते थे और उन्हें अच्छे से अच्छे जूते लाकर देते थे ताकि वो अच्छी गेंदबाजी कर सकें.

सिराज ने हैदराबाद की गलियों से टीम इंडिया तक का जो सफर तय किया है उसमें उनके पिता मोहम्मद गाउस का बड़ा हाथ है.

बता दें सिराज 2016-17 रणजी सीजन में 41 विकेट झटक इंडियन प्रीमियर लीग में 2,6 करोड़ की बड़ी कीमत पर बिके थे, सिराज ने साल 2017 में ही भारत के लिए टी20 डेब्यू किया और 2019 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे डेब्यू भी किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here