नई दिल्ली : कराची में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में पाक के लिए पहला ही टेस्ट मैच खेल रहे नौमन अली ने दूसरी पारी में मेहमान टीम को हत्थे से उखाड़ दिया,

नौमन अली अपने से कहीं अनुभवी मेहमान बल्लेबाजों के दांत खट्टे करते हुए पांच विकेट चटकाए, पहली पारी में दो विकेट लेने वाले नौमन अली ने दूसरी पारी में 25,3 ओवर में 8 मेडन रखते हुए 35 रन देकर पांच मेहमान बल्लेबाजों को आउट किया.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

इसी के साथ ही नौमन अली ने वह कारनामा कर दिखाया जो टेस्ट क्रिकेट में पिछले 71 सालों में कोई दूसरा गेंदबाज नहीं ही कर सका.

उम्र के इस पड़ाव पर पहला टेस्ट मैच खेलने वाले नौमन अली बहुत ही ज्यादा गौरवान्वित महसूस कर रहे होंगे कि मौका भले ही देर से आया, लेकिन बहुत ही ज्यादा दुरुस्त आया.

आपको बता दें कि लेफ्ट-आर्म स्पिनर नौमन अली 34 साल और 114 दिन है और वह टेस्ट क्रिकेट में पिछले 71 सालों में अपने पहले ही टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले सबसे उम्रदराज स्पिनर बन गए हैं.

साथ ही, नौमन अली पिछले 87 साल में यह कारनामा करने पहले पहले स्पिन गेंदबाज हैं, और एक पहलू यह भी है कि नौमन अली पहले ही टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले पहले लेफ्ट-आर्म स्पिनर बन गए हैं.

बता दें कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में नौमन अली ने 48 मैचों में 202 विकेट चटकाए हैं और इनमें से उन्होंने करीब पचपन प्रतिशत विकेट पिछले तीन साल में मतलब 32 साल की उम्र में चटकाए हैं, और यह बताता है कि उम्र बढ़ने के साथ ही नौमन अली की गेंदबाजी में कितनी धार आयी है.

नौमन अली साल 2018-19 में घरेलू कायद-ए-आजम वनडे कप में अपनी टीम खान  रिसर्च लैबोरेटरीज के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे, तब नौमन अली ने 9 मैचों में 17 विकेट चटकाए थे.

वहीं, इसी साल कायद-ए-आजम प्रथम श्रेणी क्रिकेट में नौमन ने 8 मैचों में 43 विकेट चटकाकर सेलेक्टरों को अपनी ओर देखने को मजबूर किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here