पुलकित मिश्रा के भड़काऊ बोल: हिंदुओं तुम भी आतंकी बन जाओ,मुकदमा हुआ दर्ज

ग़ाज़ियाबाद। फर्जी लैटर हेड का इस्तेमाल करके सरकारी सुविधाएं लेने पर जेल जाने वाले पुलकित महाराज पर एक बार फिर मुकदमा दर्ज हुआ है है। इस बार पुलकित महाराज पर भड़काऊ बयान देने के मामले में साहिबाबाद थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।
दरअसल पुलकित महाराज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अपनी इस वीडियो में पुलकित महाराज भगवा पहनने वालों को आतंकी बनने के लिए उकसाते दिख रहे हैं। वह कह रहे हैं कि अब हिंदुओं तुम आतंकी बन जाओ। पुलकित महाराज ने यह बयान एक टीवी चैनल को दिया है। पुलकित ने मुस्लिमों के लिए कहा कि अगर इन्हें डर है तो डर के मारे हिंदू बन जाओ। मोहम्मद गजनबी अभी मरा नहीं है, इनमें से ही एक है। पुलकित महाराज ने भगवा पहनने वालों के लिए कहा कि अब आतंकी बनने की जरूरत है, आतंकी बन जाओ। इनकी भाषा का जवाब इन्हीं की जुबान से दो। गोलियों से दो, बंदूक से दो। उनके इस बयान पर उनके खिलाफ साहिबाबाद थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलकित महाराज ने साहिबाबाद क्षेत्र स्थित शालीमार गार्डन एक्सटेंशन स्थित अपने घर के ऊपर ही आश्रम बनाया हुआ है।
मूलरूप से जनपद बरेली निवासी पुलकित महाराज खुद को प्रधानमंत्री का आध्यात्मिक गुरु बताकर लोगों को धमकाता था। साथ ही खुद को अलग-अलग मंत्रालयों का अधिकारी बताकर सरकारी सुविधाएं लेता था। पुलकित महाराज ने वर्ष 2018 में उत्तर प्रदेश के सीतापुर में कलेक्टर को खुद को कला एवं संस्कृति मंत्रालय का निदेशक बताकर सिक्योरिटी मांगी और सर्किट हाउस बुक कराने को कहा था। पुलकित महाराज सीतापुर गए और पुलिस व प्रशासन ने उन्हें वीआईपी प्रोटोकॉल के साथ सुरक्षा मुहैया कराई थी। इस दौरान कलेक्टर को संदेह हुआ तो कलेक्टर ने इसकी शिकायत तुरंत कला एवं संस्कृति मंत्रालय से की। प्रधानमंत्री कार्यालय को यूपी के सीतापुर से शिकायत मिली। इसके बाद मामले की जांच दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को सौंपी गई। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को जांच में पता लगा था कि सीतापुर कलक्टर को भेजा गया मंत्रालय का लैटरहेड फर्जी था। इस पर जालसाजी का मामला दर्ज किया गया। करीब एक महीने जांच के बाद क्राइम ब्रांच ने पुलकित को साहिबाबाद स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उस वक्त पुलकित महाराज के ठिकाने से अलग-अलग मंत्रालयों के 20 फर्जी लेटर हेड बरामद किए थे। पुलिस महराज की बड़े-बड़े राजनेताओं के साथ फोटो हैं। जिनमें पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, दिल्ली मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल आदि शामिल हैं।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here