सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से नवजात शिशु चोरी,परिजनों का हंगामा

ग़ाज़ियाबाद
कस्बा मुरादनगर में मेरठ रोड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के महिला वार्ड से शनिवार सुबह एक नवजात शिशु चोरी हो गया। बच्चा चोरी होने के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा करते हुए मेरठ हाईवे पर ट्रैक्टर ट्रॉली खड़ी कर जाम लगा दिया। आला अधिकारियों ने मौके पर पहुँच कर परिजनों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया। अपर जिलाधिकारी ऋतु सुहास भी पीड़िता से मिलने पहुँचीं।

चोरी हुआ बच्चा

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App


मुरादनगर थाना क्षेत्र के सुराना गांव निवासी संदीप की पत्नी मीनू को 24 अगस्त को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रसव पीड़ा के लिए भर्ती कराया था। मीनू ने ऑपरेशन के बाद पुत्र को जन्म दिया। पिछले 3 दिनों से मीनू महिला वार्ड में भर्ती है। इस वार्ड में मीनू सहित लगभग एक दर्जन महिलाएं भर्ती हैं। शनिवार सुबह उस समय हड़कम्प मच गया जब मीनू के पास से उसका बेटा चोरी हो गया। बच्चा चोरी होने की सूचना परिजनों को मिली तो परिजनों और ग्रामीणों ने स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचकर जमकर हंगामा करते हुए मेरठ हाईवे पर ट्रैक्टर ट्राली खड़ी कर जाम लगा दिया। परिजनों ने कहा बच्चा चोरी होने में अस्पताल की बड़ी लापरवाही है। स्वास्थ्य केंद्र में चौकीदार, स्टाफ, नर्स और सीसीटीवी कैमरे लगे होने के बावजूद नवजात शिशु चोरी हो गया। उपस्थित लोगों ने बच्चा चोरी होने में स्टाफ की मिलीभगत का भी आरोप लगाया है।
जाम की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डॉक्टर ईरज राजा, सीओ सदर के एन पांडे, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर राजेश गुप्ता भी मौके पर पहुंच गए। सभी अधिकारियों ने स्वास्थ्य केंद्र के अंदर बारीकी से जांच की। एसपी ईरज राजा ने स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ दिनेश वर्मा को निर्देश दिए हैं कि वार्ड में जिन मरीजों की पिछले 3 दिन से छुट्टी हुई है। उनकी पूरी जानकारी चाहिए।

पीड़िता से बात करती हुईं अपर जिलाधिकारी ऋतु सुहास


अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु सुहास ने भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुँच कर पीड़िता मीनू से मुलाक़ात करके नवजात शिशु की जल्द बरामदगी का आश्वासन दिया।
ऋतु सुहास ने कहा कि पुलिस बच्चे को बरामद करने का प्रयास कर रही है। मामले में लापरवाही बरतने वाले दोषियों पर कार्यवाही की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here