महाप्रबंधक ने उत्तर रेलवे की कार्य प्रगति की समीक्षा की
 
नई दिल्ली। उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधरी ने आज उत्तर रेलवे के प्रमुख विभागाध्‍यक्षों एवं मण्‍डल रेल प्रबंधकों के साथ प्रधान कार्यालय बड़ौदा हाउस, नई दिल्ली में उत्तर रेलवे की कार्य-प्रगति की समीक्षा की। चौधरी ने स्टेशनों को अपग्रेड किए जाने संबंधी विकासात्मक कार्यों की प्रगति पर ध्यान केन्द्रित किया। उन्होंने आगे कहा कि निर्माण परियोजनाओं की प्रगति की निगरानी प्रमुखता से की जानी चाहिए, क्योंकि रेलवे का विकास इन्हीं परियोजनाओं की प्रगति पर निर्भर करता है। उन्होंने विभाग प्रमुखों से विशेष निर्माण परियोजनाओं के कार्यों में तेजी लाने और निर्धारित समयावधि में पूरा किए जाने के लिए निर्देश दिये।
महाप्रबंधक ने मालगाड़ियों, विशेष रूप से थर्मल पावर स्टेशनों तक कोयला पहुँचाने वाली मालगाड़ियों के संचलन पर बल दिया, ताकि गर्मी के दौरान थर्मल पावर स्टेशनों की बढ़ती हुई कोयले की मांग पूरी की जा सके। उन्होंने संरक्षा से संबंधित कार्यों एवं उत्पादों में इस्तेमाल होने वाली सामग्री के निर्माण के दौरान कच्चे माल की गुणवत्ता नियंत्रण पर बल दिया। उन्होंने मंडलों  को  निर्बाध रेल परिचालन के लिए संरक्षा बढ़ाने संबंधी अभियान चलाने तथा जहां भी आवश्यक है कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिए जाने के निर्देश दिए।
उन्होंने निर्बाध रेल परिचालन के लिए रेलपथों पर ओएचई और बिजली के उपकरणों की संरक्षा तथा रिले और पैनल रूमों की संरक्षा पर ध्यान केन्द्रित करने पर बल दिया। उन्होंने विभागाध्‍यक्षों एवं मण्‍डल रेल प्रबंधकों से संरक्षा को प्राथमिकता देते हुए माल लदान की रफ्तार बढ़ाने तथा समयपालनबद्धता को बेहतर बनाने के निर्देश दिए।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here