नई दिल्ली : दूसरा T20 में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मैथ्यू वेड की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत के खिलाफ पांच विकेट पर 194 रन बनाए, जवाब में भारतीय टीम ने 19,4 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए और 6 विकेट से मैच जीत लिया.

इसी के साथ भारत ने T20 सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त ले ली है, पहला T20 मैच 11 रन से जीता था, अब दोनों टीमों के बीच अंतिम T20 मैच 8 दिसंबर को सिडनी में ही खेला जाएगा.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

कोहली के आउट होने के बाद भारत की जीत की उम्मीदें फीकी पड़ती हुई सी दिखाई दे रही थीं, लेकिन हार्दिक और श्रेयस की दमदार पारी के दम पर भारत ने इस मैच में जीत हासिल की.

अय्यर ने 5 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के के साथ 12 रन की पारी खेली, वहीं, हार्दिक ने 22 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों के साथ 42 रन की पारी खेली, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 190 रहा.

इन दोनों की धुंआधार पारी की वजह से भारत इस मैच में जीत हासिल कर पाया, इससे पहले कोहली ने 24 गेंदों में 2 चौकों और 2 छक्कों के साथ 40 रन की पारी खेली, हार्दिक को उनकी शानदार पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ दिया गया.

भारतीय पारी की शुरुआत करने आए शिखर धवन ने 36 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों के साथ 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, एडम जाम्पा की गेंद पर मिचेल स्वीप्सन ने धवन का कैच लपक पवेलियन की राह दिखाई.

स्वीप्सन ने इससे पहले एंड्रयू टाय की गेंद पर केएल राहुल का कैच भी लपका था, राहुल 22 गेंदों में 2 चौकों और 1 छक्के के साथ 30 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे थे.

चोटिल एरॉन फिंच की गैरमौजूदगी में टीम की अगुआई कर रहे वेड ने 32 गेंद में 58 रन बनाए, जबकि स्टीव स्मिथ ने 38 गेंद में 46 रन का योगदान दिया, मेहमानों के लिए टी नटराजन ने अपने चार ओवर में 20 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

भारत ने मध्य के ओवरों में कसी गेंदबाजी की, लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम पांच ओवर में 62 रन जोड़ लिए, वेड ने ऑस्ट्रेलियाई पारी की तेज शुरुआत की, युजवेंद्र चहल को छोड़कर भारत के कम अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ उन्होंने 10 बाउंड्री लगाई और एक छक्का जड़ा, वेड ने पहले ओवर में दीपक चाहर पर तीन चौके लगाकर 13 रन जुटाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here