नई दिल्ली : गौतम गंभीर ने कहा कि इंग्लैंड के पास जिस तरह का स्पिन आक्रमण है, उससे उन्हें नहीं लगता कि चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत के खिलाफ उनकी टीम एक भी मैच जीतेगी.

इंग्लैंड ने मोइन अली, डोम बेस और जैक लीच जैसे स्पिनरों को अपनी टीम में शामिल किया है, अनुभवी मोइन ने 60 टेस्ट मैचों में 181 विकेट लिये हैं तो वही बेस और लीच ने 12-12 टेस्ट खेले है.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

बेस ने 31 और लीच ने 44 विकेट लिये हैं, गंभीर ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ के कार्यक्रम ‘गेम प्लान’ में कहा इंग्लैंड के पास जिस तरह का स्पिन आक्रमण है मुझे नहीं लगता कि उनकी टीम एक भी टेस्ट मैच जीतेगी.

गौतम गंभीर ने कहा भारतीय टीम इस सीरीज को 3-0 या 3-1 से जीतेगी, मुझे लगता है डे-नाइट टेस्ट में खेले जाने वाले टेस्ट मैच में परिस्थितियों के मद्देनजर इंग्लैंड के मैच जीतने का 50 प्रतिशत मौका होगा.

गंभीर ने कहा कि श्रीलंका में शानदार बल्लेबाजी करने वाले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को भारत में अलग तरह की चुनौतियों का सामना करना पडेगा, श्रीलंका में इंग्लैंड ने 2-0 की शानदार जीत दर्ज की थी.

गंभीर ने कहा भारत में टेस्ट सीरीज जो रूट जैसे खिलाड़ी के लिए पूरी तरह से अलग चुनौती होगी, उन्होंने कहा हां, वह श्रीलंका में वास्तव में अच्छा खेले, लेकिन जब आप किसी भी विकेट पर जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज का सामना करते हैं, या रविचंद्रन अश्विन का तो यह काफी अलग होगा.

वह भी तब जब ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन के बाद उनका आत्मविश्वास आसमान छू रहा है, मुझे यकीन है बिल्कुल अगल तरह की चुनौती होगी.

सीरीज के पहले दो टेस्ट चेन्नई में खेले जाएंगे, जो शुक्रवार से शुरू होगा, तीसरा और चौथा मैच अहमदाबाद के नवीनीकृत सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाएगा, तीसरा मैच गुलाबी गेंद (दिन-रात्रि) से होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here