चेन्नईः भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरु हुए पहले टेस्ट की पूर्व संध्या पर कहा था कि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को पहले मैच में मौका मिल सकता है लेकिन मैच शुरु होने से पूर्व चोटिल लेफ्ट ऑर्म स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल बाहर हो गए और उनकी जगह एक अन्य लेफ्ट ऑर्म स्पिनर शाहबाज नदीम को अंतिम एकादश में जगह मिली है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मैच शुरु होने से पहले एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि अक्षर पटेल ने बाएं घुटने में दर्द की शिकायत की है और उन्हें इस मैच से बाहर रखा गया है। पटेल को गुरुवार को वैकल्पिक ट्रेनिंग सत्र में यह परेशानी हुई थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है। उनकी विस्तृत रिपोर्ट आनी अभी बाकी है और वह पहले टेस्ट में खेलने के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

राष्ट्रीय सीनियर चयन समिति ने टीम में लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम और लेग स्पिनर राहुल चाहर को जोड़ा है। पटेल की जगह टीम में शाहबाज नदीम को शामिल किया गया है। नदीम और चाहर टीम इंडिया के साथ वैकल्पिक खिलाड़ियों में शामिल थे।

नदीम को टीम में शामिल किए जाने से चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को एक बार फिर अंतिम एकादश से बाहर बैठना पड़ गया। कुलदीप ऑस्ट्रेलिया दौरे में चार टेस्टों की सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें उस दौरे में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। कुलदीप को एकादश में शामिल ना किए जाने पर पूर्व भारतीय कप्तान और इस मैच में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे सुनील गावस्कर ने भी हैरानी जतायी है। 26 वर्षीय कुलदीप ने अपने छह टेस्टों में आखिरी मैच जनवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेला था। कुलदीप ने उस मुकाबले में पहली पारी में 99 रन देकर पांच विकेट हासिल किए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here