लखनऊ/बक्शी का तालाब: उत्तर प्रदेश काँग्रेस कमेटी के मीडिया संयोजक ललन कुमार ने काँग्रेस के संगठन सृजन अभियान के तहत बक्शी का तालाब (169) विधानसभा के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया जिसमें देवरी रुखारा, गोहना खुर्द, भागौतिपुर एवं नेवादा इत्यादि शामिल हैं। ग्राम देवरी रुखारा में आयोजित “देवरी रुखारा ग्रामीण क्रिकेट टूर्नामेंट” के उद्घाटन मैच में पहुँचकर ललन कुमार ने खिलाड़ियों को खेल के प्रति प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि ‘स्वस्थ शरीर सबसे बड़ा सुख है।‘ इसलिए नियमित रूप से खेलिए और स्वस्थ रहिये। वहीँ रेलवे समपार फाटक पर ललन ने लोगों से संवाद स्थापित कर उनको डायरी भेंट कीं।

ग्राम गोहना खुर्द में आयोजित “इंदिरा गाँधी प्रथम टेनिस क्रिकेट टूर्नामेंट” का शुभारम्भ कर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए ललन ने कहा कि “अच्छा जीवन जीने के लिए व्यायाम ज़रूरी है। और खेल से अच्छा व्यायाम कोई हो ही नहीं सकता।“

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

ललन कुमार ने ग्राम भगौतीपुर में धार्मिक आस्था के केंद्र शक्ति माता के निर्माणाधीन मंदिर के निर्माण में सहयोग करने एवं हैंडपंप लगवाने का आश्वासन ग्रामवासियों को दिया। साथ ही वहीँ के निवासी वृद्ध अस्वस्थ श्री कल्लू जी को आर्थिक सहायता कर की। वह बोले कि “असहाय लोगों की सहायता करना हमारा कर्तव्य है। एक भी व्यक्ति यदि दुखी रह जाता है तो हम समृद्ध भारत कैसे बनाएँगे।” ग्राम नेवादा निवासी हेमराज यादव सुपुत्र स्मृतिशेष देवीदीन यादव (स्वतंत्रता संग्राम सेनानी) से मुलाकात कर उनके उपचार हेतु ललन कुमार ने आर्थिक मदद प्रदान की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here