ईद उल फितर तथा रामनवमी की तैयारी को लेकर शहर को सुसज्जित तथा सुव्यवस्थित बनाने में जुटा निगम

मुख्य मार्गों के साथ वार्डों के अंदर भी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करा रहे हैं अधिकारी

त्योहारों को जीरो वेस्ट बनाने के लिए शहर वासियों से नगर आयुक्त की अपील

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

ग़ाज़ियाबाद। नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक के निर्देश अनुसार गाजियाबाद नगर निगम के समस्त विभाग आगामी त्योहारों की तैयारी में शहर को सुसज्जित बनाने में लगे हुए हैं। मुख्य चौराहों, आंतरिक वार्डों, बाजारों, धार्मिक स्थलों, सार्वजनिक स्थानों को अभियान चलाते हुए पूर्णतः प्रकाश युक्त, गंदगी मुक्त, सुसज्जित तथा सुव्यवस्थित बनाया जा रहा है। नगर निगम के समस्त विभाग रफ्तार से कार्यों को बेहतर करने में लगे हुए हैं।

चल रहे रमजान तथा आने वाले नवरात्रों की तैयारी के लिए शहर हित में नगर निगम द्वारा मार्केट एरिया में सफाई व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ किया है तथा बाजार लगाने वाले व्यापारियों से भी सफाई व्यवस्था को बनाए रखने के लिए अपील की गई है।

इसी क्रम में धार्मिक स्थलों के आसपास के इलाकों में प्रकाश व्यवस्था को सुदृढ़ किया गया है तथा आवश्यकता अनुसार रंगाई पुताई का कार्य भी कराया जा रहा है। जलकल विभाग द्वारा पेयजल आपूर्ति के लिए धार्मिक स्थलों के पास पानी के टैंकर की व्यवस्था करने के लिए नगर आयुक्त द्वारा संबंधित टीम को निर्देश दिए गए हैं। निर्माण विभाग द्वारा टूट-फूट व अन्य मरम्मत का कार्य भी कराया जा रहा है।


नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक द्वारा शहर वासियों से जहां स्वच्छता की अपील की जा रही है, वहीं साथ ही साथ त्योहारों को जीरो वेस्ट बनाने के लिए भी अपील की जा रही है। धार्मिक आयोजनों, अनुष्ठानों को पूर्ण तथा कचरा मुक्त करने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

इसी क्रम में लगातार गाजियाबाद नगर निगम की एसबीएम टीम भी शहर वासियों को जीरो वेस्ट के लिए जागरुक कर रही है। धार्मिक आयोजनों में त्योहारों को मनाने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री में डिस्पोजल का इस्तेमाल न किया जाए तथा बर्तन बैंक का इस्तेमाल करने के लिए भी अपील की जा रही है।

गाजियाबाद नगर निगम के सभी अधिकारी व्यवस्थाओं की मॉनीटरिंग भी कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here