Urdu

Epaper Urdu

YouTube

Facebook

Twitter

Mobile App

Home बिहार सुशांत केस : बिहार DGP बोले- 'कुछ गलत नहीं किया तो चूहे-बिल्ली...

सुशांत केस : बिहार DGP बोले- ‘कुछ गलत नहीं किया तो चूहे-बिल्ली का खेल बंद करें रिया’

नई दिल्ली: बिहार पुलिस स्वीकार कर चुकी है कि वह सुशांत के कथित आत्महत्या मामले की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती को ‘लोकेट’ नहीं कर सकी है, पुलिस की दलील है कि उसका लक्ष्य किसी निर्दोष को सजा दिलाना नहीं है और रिया ने अगर कुछ गलत नहीं किया है तो वह पुलिस के साथ चूहे-बिल्ली का खेल बंद करें और सामने आकर यथास्थिति स्पष्ट करें, महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय शनिवार को सिलसिलेवार तरीके से मीडिया से मुखातिब हुए और इस मामले से जुड़ी कई मुद्दों पर अपनी बात रखी, गुप्तेश्वर पांडेय ने एक चैनल से कहा कि अगर रिया खुद को दोषी नहीं मानती हैं तो फिर वह पुलिस के साथ चूहे-बिल्ली का खेल बंद करें और सामने आकर अपना बयान दर्ज कराएं.

पांडेय ने कहा, “रिया भाग क्यों रही हैं? अगर वह दोषी नहीं हैं तो सामने आएं और जांच में पुलिस की मदद करें, हम किसी निर्दोष को सजा देने के हिमायती नहीं हैं, हम चाहेंगे कि वह सामने आकर अपना पक्ष रखें और अगर वह खुद को निर्दोष साबित करने में सफल रहीं तो हम उन्हें हाथ भी नहीं लगाएंगे, लेकिन अगर वह हमसे भागेंगी तो मैं इतना जरूर कहूंगा कि हम एक न एक दिन उन तक जरूर पहुचेंगे और तब दूध का दूध और पानी का पानी हो ही जाएगा. सुशांत ने 14 जून को मुम्बई में आत्महत्या की थी और उनके पिता केके सिंह ने 25 जुलाई को पटना में एफआईआर दर्ज कराया, जिसमें रिया को मुख्य आरोपी बनाया गया है, पटना में एफआईआर दर्ज कराए जाने के बाद बिहार पुलिस भी जांच के लिए मुम्बई पहुंच चुकी है.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

इस बीच रिया ने पूरे मामले की सुनवाई पटना की जगह मुम्बई में कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट मे अर्जी दी है, सुशांत के पिता ने भी अपने वकील विकास सिंह के माध्यम से इस मामले को पटना में ही रखने के लिए काउंट पीटिशन दायर किया है, इस मामले की सुनवाई पांच अगस्त को होनी है, फिलहाल रिया लापता हैं, पुलिस की टीम उनके फ्लैट पर भी गई थी लेकिन वह वहां नहीं मिली, इसी के बाद पांडेय ने स्वीकार किया कि बिहार पुलिस रिया को ‘लोकेट’ नहीं कर पाई है, रिया ने बीते दिनों एक वीडियो जारी कर खुद को निर्दोष बताया, इसी पर पांडेय ने कहा कि वीडियो के जरिए खुद को निर्दोष बताने की जगह रिया पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज कराएं और यही उनके हक में होगा.

पांडेय ने कहा, “रिया को अपना पक्ष रखना चाहिए, हम उनसे कोई दुश्मनी नहीं है लेकिन अगर वह इसी तरह भागती रहीं तो फिर उनके लिए मुश्किल हालात हो जाएंगे, मैं यकीन दिलाता हूं कि पुलिस अपने स्तर पर जांच कर रही है और जिस दिन हमें उनके खिलाफ सबूत मिल जाएगा, हम उन्हें पाताल से भी खोज निकालेंगे, बिहार पुलिस इस काम में पूरी तरह सक्षम है.

सुशांत की बहन प्रियंका ने दिवंगत अभिनेता के केस में सीबीआई जांच की मांग की है, उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को ट्वीट करते हुए इस केस में त्वरित कार्रवाई की मांग की है, उन्होंने ट्वीट में पीएमओ, गृहमंत्री अमित शाह और सीएम नीतीश कुमार को ट्वीट करते हुए लिखा, ”मेरा भाई न्याय का हकदार है, न्याय के हित में निष्पक्ष जांच में हमारी मदद करें. सीएम नीतीश कुमार ने अपने बयान में कहा था कि यदि परिवारवाले चाहें, तो वह इस केस में सीबीआई जांच की सिफारिश करेंगे, सीएम नीतीश कुमार ने सुशांत को न्याय दिलाने के लिए हर संभव मदद करने का भी आश्वासन दिया है.

बता दें की सीबीआई जांच के लिए एक नियम है, इसके लिए जब तक राज्य सरकार परिवार या वादी की मांग के आधार पर सीबीआई जांच की सिफारिश नहीं करेगी, तब तक सीबीआई किसी भी मामले में हस्तक्षेप नहीं करती है, महाराष्ट्र सरकार ने इस मामले में सीबीआई जांच करवाने से पहले ही मना कर दिया है, पटना में केस दर्ज होने के बाद अब बिहार सरकार भी इस मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश कर सकती है. बता दें कि सुशांत के पिता केके सिंह ने 25 जुलाई को रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर पटना के राजीवनगर थाना में एक मामला दर्ज करवाया है, मामला दर्ज होने के बाद बिहार पुलिस मुंबई पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

किसान आंदोलन को भीम आर्मी का समर्थन, चंद्रशेखर बोले ‘जब सरकार तानाशाह बन जाए तब लोगों को सड़क पर…’

नई दिल्लीः किसान आंदोलन को आज़ाद समाज पार्टी के सुप्रीमो एंव भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आज़ाद का साथ भी मिल गया...

2024 का चुनाव लड़ेंगे ट्रंप ! बोले- ‘मिलते हैं 4 साल के बाद’

नई दिल्ली : अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनावों में जो बाइडेन से हार का सामना करने के बाद डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस...

LPL 2020 : टूर्नामेंट से अचानक PAK लौटे अफरीदी, बताई ये वजह

नई दिल्ली : शाहिद अफरीदी एक हफ्ते बाद ही लंका प्रीमियर लीग छोड़ कर वापस पाक लौट गए हैं, अफरीदी ने कहा...

वरिष्ठ पत्रकार और देशबंधु के प्रधान संपादक ललित सुरजन का 74 साल की उम्र में निधन

नई दिल्ली : छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार ललित सुरजन का 74 वर्ष की आयु में निधन हो गया है, ललित सुरजन के...

MDH ग्रुप के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का 98 साल की उम्र में निधन

नई दिल्ली : मसाला किंग के नाम से मशहूर एमडीएच के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का आज सुबह निधन हो गया, वह...