जामिया के इस्लामी अध्ययन विभाग के 6 छात्र नेट-जेआरएफ क्वालीफाई

नई दिल्ली। इस्लामी अध्ययन विभाग, जामिया मिलिया इस्लामिया के 6 छात्रों ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी)-जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) और राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) परीक्षा उत्तीर्ण की है। नेट किसी भी उच्च शिक्षण संस्थान में शिक्षण के लिए पात्रता प्रदान करता है और जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) केवल शीर्ष6% को ही मिलता है। क्योंकि नेट के मुकाबले, इसके लिए उच्च अंक प्राप्त करना आवश्यक होता है। 2022 का यूजीसी- नेट-जेआरएफ परीक्षा परिणाम हाल ही में राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किया गया था।
अरब संस्कृति और इस्लामी अध्ययन विषय (विषय कोड49) की नेट-जेआरएफ परीक्षा में पूरे देश से 551उम्मीदवार शामिल हुए थे। जिनमें से कुल 43 उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए और 13 ने जेआरएफ के लिए क्वालीफाई किया। इन 13 उम्मीदवारों में से मोहम्मद आसिफ, अलीजा बानो, मोहम्मद हुसैन, अब्दुर रहमान मुनव्वर, ताज मुहम्मद और शाइमा अंसार इस्लामी अध्ययन विभाग, जामिया के छात्र हैं।
इस सफलता से उत्साहित विभागाध्यक्ष और संकाय सदस्यों ने कहा कि यह उनके लिए गर्व का क्षण है। उन्होंने इस उपलब्धि का श्रेय फैकल्टी सदस्यों के उचित मार्गदर्शन और छात्रों की कड़ी मेहनत को दिया।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here