अपने जन्मदिन के अवसर पर बच्ची ने लगाए पौधे

ग़ाज़ियाबाद
देश और दुनिया में कोरोना काल में हमने ऑक्सीजन की अहमियत को जाना है। वास्तविकता यह है कि ज्यादा से ज्यादा पेड़ हों तो उनसे ऑक्सीजन सामान्य रूप से सभी को मिलती रहे,लेकिन अब ऐसा नहीं है। जगह कम होने की वजह से पेड़ों की कटाई-छँटाई निरंतर होती रहती है। ऐसे में पेड़ हमारी जिंदगी से दूर होते जा रहे हैं। इसका दुष्प्रभाव भी निरंतर देखने को मिल रहा है। पेड़ लगाने को लेकर सरकार लगातार लोगो को जागरूक करती रहती है। कई मौकों पर बड़े नेता और बड़े सुपर स्टार को वृक्षारोपण करते हुए देखा गया है।


पेड़ो की उपयोगिता को समझते हुये इस बार गाजियाबाद के शालीमार गार्डन में रहने वाली सृष्टि ने अपने जन्मदिन के अवसर पर एक पेड़ लगाने का निर्णय लिया है। इस निर्णय में उसका साथ देने के लिए स्थानीय पार्षद पप्पू पहलवान आगे आये। पार्षद का मानना है कि जन्मदिन और अन्य समारोह पर आने वाले खर्च को कम करते हुए वह उससे पौधे खरीद कर वृक्षारोपण करें।
अपने जन्मदिन पर पौधे लगाने वाली बच्ची सृष्टि ने कहा कि देश भर में सभी बच्चे इस प्रकार का निर्णय लें और अपने जन्म दिवस या किसी खास दिन पर वृक्षारोपण करें। जिससे कि पर्यावरण बेहतर हो सके और सभी को प्रचुर मात्रा में ऑक्सीजन प्राप्त हो सके।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here