उत्तर प्रदेश में ग़रीब पर ज़ुल्म करके कोई नही बच सकता: सैयद ज़फ़र इस्लाम

लखनऊ
जहाँ एक तरफ़ लॉकडाउन के कारण आर्थिक संकट का सामना कर रहा मध्यम एवं निम्न वर्ग किसी प्रकार अपना पेट भरने की जुगत लगा रहा है। वहीं दूसरी ओर पुलिस लॉकडाउन का पालन कराने में सख़्ती बरत रही है। पुलिस की इसी सख़्ती के कारण उन्नाव में एक किशोर को अपनी जान गंवानी पड़ गयी। इस घटना के बाद सभी राजनैतिक दल फैज़ल के लिए इंसाफ की माँग कर रहे हैं।
इसी बीच भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राज्यसभा सांसद सैयद ज़फ़र इस्लाम ने कहा है कि उन्नाव की घटना पर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाई कि जा रही है।
ज्ञात हो कि उन्नाव के बांगरमऊ क्षेत्र के भटपुरी इलाके में 17 वर्षीय फैसल शुक्रवार दोपहर दो बजे सब्जी मंडी के पास स्थित अपने घर के बाहर ठेले पर सब्जी बेच रहा था। तभी चौकी के पुलिस कर्मी पहुंच गए। पुलिस को देख फैसल व अन्य दुकानदार भाग पड़े। सिपाहियों ने फैसल को पकड़ लिया और मारपीट कर बाइक में बैठाकर कोतवाली लेकर चले गए। कोतवाली में अचानक फैसल की हालत बिगड़ गई। सीएचसी लाने पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।
इस मामले में एएसपी शशिशेखर सिंह ने बांगरमऊ थाने के दो सिपाहियों और एक होमगार्ड के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करके उन्हें सस्पेंड कर दिया है। 
इस घटना के बारे में रविवार को ट्वीट करते हुए ज़फ़र इस्लाम ने लिखा कि

“यूपी(उन्नाव)की घटना पर मैंने @UPGovt के वरिष्ठ अधिकारियों से बात की है।इस पर कड़ी करवाई हो रही है।FIR दर्ज हो गया है,आरोपियों की गिरफ़्तारी तुरंत होगी। यूपी में मा. @myogiadityanath जी की सरकार का मंत्र,सबको न्याय देना है।राज्य में कोई भी गरीब और मजलूम पर जुल्म करके बच नहीं सकता”

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

आपको बता दें कि सैयद ज़फ़र इस्लाम को राजनीति में आए सिर्फ छह साल हुए हैं। उन्हें बीजेपी के उभरते मुस्लिम चेहरे के तौर पर देखा जाने लगा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के शीर्ष नेताओं से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हुए ज़फ़र इस्लाम की प्रतिभा को देखते हुए पार्टी ने इन्हें राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया। इनकी राजनीतिक समझ, वाकपटुता और हाजिर जवाबी ने इनको राष्ट्रीय स्तर पर चर्चित कर दिया। राज्यसभा सदस्य अमर सिंह के निधन के बाद पार्टी ने इन्हें उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए भेजा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here