एक पार्षद ऐसा भी…….
साथियों संग मिलकर पप्पू पहलवान रोज़ाना जरूरतमन्दों को मुफ़्त बाँट रहे हैं ऑक्सीजन

ग़ाज़ियाबाद(शमशाद रज़ा अंसारी)
कोरोना वायरस दिल्ली के साथ-साथ दिल्ली से सटे ग़ाज़ियाबाद में भी कहर ढा रहा है। अस्पतालों में बेड से लेकर दवाओं एवं ऑक्सीजन की क़िल्लत हो रही है। इसके अलावा जो लोग बेड न मिलने पर घर में इलाज करा रहे हैं। उनके सामने भी ऑक्सीजन को क़िल्लत है। वह ऑक्सीजन के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं। मुनाफाखोर इस विपदा के समय में भी कालाबाज़ारी कर रहे हैं। लेकिन कुछ ऐसे लोग भी हैं जो इस विपदाकाल में मसीहा बन कर सामने आये हैं। वह जी जान से निःस्वार्थ जरूरतमन्दों की सेवा में जुटे हुये हैं। ऐसे ही लोगों में पार्षद पप्पू पहलवान एवं उनके साथी शामिल हैं। जो रोज़ाना जरूरतमन्दों में ऑक्सीजन बाँट रहे हैं। प्रशंसनीय ये भी है कि उनकी टीम के साथी ऑक्सीजन लाइन में लगकर खरीदते हैं और जरूरतमन्दों में मुफ़्त बाँटते हैं। पार्षद एवं उनकी टीम द्वारा किये जा रहे इस कार्य की सभी प्रशंसा कर रहे हैं।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App


ऑक्सीजन की कालाबाज़ारी एवं घर में इलाज करा रहे लोगों की समस्या को देखते हुये महामारी से एवं कालाबाज़ारी से लड़ने के लिए पप्पू कॉलोनी वार्ड 10 के पार्षद पप्पू पहलवान एवं उनके साथी यशपाल पहलवान ने जरूरतमन्दों की सेवादारी का निश्चय किया। इसके लिए उन्होंने करीब 40 युवाओं की टीम बनाई। टीम के सभी सदस्य मेरठ, गुडगांव और ग़ाज़ियाबाद के ऑक्सीजन प्लांट पर लंबी लाइन में लग कर ऑक्सीजन सिलेंडर खरीद कर लाते हैं और सैकड़ों जरूरतमंद मरीजों को निशुल्क ऑक्सीजन मुहैया करा रहे हैं।

पार्षद पप्पू पहलवान


इस नेक काम को अंजाम दे रहे पार्षद पप्पू पहलवान और यशपाल पहलवान ने बताया कि शहर में कोविड-19 संक्रमण तेजी से फैल रहा है। लोगों को ऐसे में ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ रही है और जगह जगह घूमने के बाद भी उन लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिल पाती है। ऐसे सभी लोगों को ऑक्सीजन मुहैया कराए जाने के उद्देश्य से उन्होंने एक विशेष टीम का गठन किया है इनकी इस विशेष टीम के अथक प्रयास से निःशुल्क आक्सीजन वितरण किया जा रहा है।

यशपाल पहलवान

पिछले कई दिनों से 40 सदस्यों की यह टीम हर संभव जरूरतमंदों को ऑक्सीजन उपलब्ध करा रही है।
पार्षद ने बताया कि जरूरतमंदों को ऑक्सीजन सिलेंडर मिल सके। इसके लिए सोनीपत आक्सीजन प्लांट, मुंडका दिल्ली, मुज्जफरनगर, मेरठ, गाजियाबाद लालकुआं के प्लांट पर समिति के युवक लाइनों में लगे रहते है। प्लांटों से बडे आक्सीजन सिलेंडर रिफिल कराकर लाए जाते हैं। इस प्रकार 150 से 200 जरूरतमंदों को आक्सीजन दी जा रही है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को भी 112 लोगो को ऑक्सीजन सिलेंडर वितरण किए गए। उधर पार्षद के द्वारा की जा रही इस निःशुल्क सेवा के लिए स्थानीय लोग इस टीम की जमकर सराहना कर रहे हैं।


इस सेवा कार्य में भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, महामंत्री पप्पू पहलवान, उपाध्यक्ष चमन चौहान, अविन्द राणा, राजा चारण, अमित शर्मा, पवन शर्मा, सुशील कांगड़ा, मोंटू चंदेल, राहुल ठाकुर, जीत वेनिवाल, अनिल चौधरी, दीपक पिहवाल, परविंदर कागड़ा, मनीष मेहरा, सुनील चंदेल, रवि छजलाना व गौरव टांक आदि भी भरपूर सहयोग कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here