एपेक्स के फ्री हेल्थ चेकअप कैम्प का सैकड़ों लोगों ने उठाया लाभ

ग़ाज़ियाबाद
रविवार 4 जुलाई को एपेक्स हेल्थ केयर एवं रिसर्च सेंटर राजनगर एक्सटेंशन द्वारा के एल एम एजुकेशनल एवं चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वाधान से एक हेल्थ कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप में कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल का पालन किया गया। इस कैंप में सैकड़ों मरीजों ने फ्री हेल्थ चेकअप का लाभ उठाया। इस कैंप के दौरान मरीजों को कोविड-19 के प्रोटोकॉल एवं बचाव के उपाय और इलाज के बारे में भी जानकारी दी गई। विशेष रूप से सोशल डिस्टेंसिंग और हाथों को धोने एवं सैनिटाइजर के बारे में भी बताया गया।


विदित हो कि अस्पताल में करीब 18-20 गांव,45 सोसाइटी एवं राजनगर एक्सटेंशन के लोग लाभ उठाते हैं। यहां का एकमात्र अत्याधुनिक अस्पताल है जहां पर आयुष्मान भारत सीजीएचएस एवं सभी टीपीए एवं कैशलेस की सुविधा भी उपलब्ध है। अस्पताल में कोरोना के समय में भी राजनगर एक्सटेंशन और उसके आसपास के सभी लोगों की भरपूर सेवा की है।
इस अवसर पर अस्पताल की डायरेक्टर डॉ प्रगति त्यागी ने बताया कि अस्पताल गरीबों के लिए एक फ्री हेल्थ कार्ड “एपेक्स हेल्थ कार्ड” के नाम से लेकर आया है। इसमें सभी मरीजों को इलाज ,भर्ती, ओपीडी ,दवाइयां, जाचे ,अल्ट्रासाउंड, एक्स-रे इत्यादि में मिलेगी और इसके माध्यम से गरीब लोग भी स्वास्थ्य लाभ उठा सकेंगे।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App


इस अवसर पर अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट कैप्टन गोपाल सिंह ने भी सभी मरीजों को कोरोना के बारे में विस्तार से बताया तथा कोरोना की दूसरी लहर के दौरान अस्पताल के कार्यों के बारे में बताया।


इस दौरान डॉ राजीव त्यागी ने कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी के बारे में भी जानकारी दी। कैंप के समापन पर कोरोना महामारी में रात दिन अपनी जान की परवाह ना करते हुए मरीजों की सेवा में अपना जीवन समर्पित करने वाले सभी डॉक्टर एवं स्टाफ का उत्साह को बढ़ाने के लिए केक कटींग व मिष्ठान वितरण किया गया। पूरे कैंप के दौरान, डॉ प्रज्ञा, डॉ गीता शर्मा ,डॉ अक्षय जॉय, डॉ खुशबू जायल , डॉ हेमंत,डॉ आकाश,खुशबू एडमिन एचआर, मनीषा,एवं अन्य स्टाफ मौजूद रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here