ओवैसी का ऐलान: यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव,मायावती ने भी किया ये ऐलान

नई दिल्ली

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का समय नज़दीक आते ही राजनीतिक सुगबुहाट तेज़ होने लगी है। विधानसभा चुनाव को लेकर AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी तथा बसपा सुप्रीमो मायावती ने रविवार को अहम घोषणा की। एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि एआईएमआईएम 100 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी का गठबंधन सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से है।
ओवैसी ने रविवार को अपने ट्वीट में कहा

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

“उ.प्र. चुनाव को लेकर मैं कुछ बातें आपके सामने रख देना चाहता हूँ:
-1) हमने फैसला लिया है कि हम 100 सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा करेंगे, पार्टी ने उम्मीदवारों को चुनने का प्रक्रिया शुरू कर दी है और हमने उम्मीदवार आवेदन पत्र भी जारी कर दिया है।”

“2) हम ओम प्रकाश राजभर साहब  ‘भागीदारी संकल्प मोर्चा’ के साथ हैं। 3) हमारी और किसी पार्टी से चुनाव या गठबंधन के सिलसिले में कोई बात नहीं हुई है।'”

आपको बता दें कि गत वर्ष बिहार में हुए विधानसभा चुनाव में एआईएमआईएम ने 20 उम्मीदवार खड़े किए थे। वह उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी और मायावती की बहुजन समाज पार्टी के साथ ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट में शामिल हो गए थे। बिहार के प्रदर्शन से उत्साहित ओवैसी पिछले साल दिसंबर में लखनऊ पहुंचे और भाजपा के पूर्व सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर से मुलाकात की। बैठक के बाद उन्होंने घोषणा की कि एआईएमआईएम राजभर के नेतृत्व में यूपी में छोटे दलों के गठबंधन, भागीदारी संकल्प मोर्चा में शामिल होगी।

इससे पहले रविवार सुबह बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने मीडिया में चल रहीं बीएसपी और ओवैसी की पार्टी एमआईएम में गठबंधन की खबरों का खंडन किया। उन्होंने कहा कि

“मीडिया के एक न्यूज चैनल में कल से यह खबर प्रसारित की जा रही है कि यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव औवेसी की पार्टी AIMIM व बीएसपी मिलकर लड़ेगी। यह खबर पूर्णतः गलत, भ्रामक व तथ्यहीन है। इसमें रत्तीभर भी सच्चाई नहीं है तथा बीएसपी इसका जोरदार खण्डन करती है।”

“https://twitter.com/Mayawati/status/1408975940378533888?s=09

इसके साथ ही मायावती ने बताया कि बसपा यूपी में अकेले चुनाव लड़ेगी। मायावती ने ट्वीट किया कि

“वैसे इस सम्बन्ध में पार्टी द्वारा फिर से यह स्पष्ट किया जाता है कि पंजाब को छोड़कर, यूपी व उत्तराखण्ड प्रदेश में अगले वर्ष के प्रारंभ में होने वाला विधानसभा का यह आमचुनाव बीएसपी किसी भी पार्टी के साथ कोई भी गठबन्धन करके नहीं लड़ेगी अर्थात् अकेले ही लड़ेगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here