कभी “जग्गू दादा” के कपड़े-जूते संभालने वाले सलमान खान आज हैं सुपरस्टार

मुम्बई
बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के फिल्म इंडस्ट्री में कुछ बेहद खास लोग हैं जिनका साथ वह कभी नहीं छोड़ते हैं। सलमान की ऐसी ही दोस्ती बॉलीवुड के “जग्गू दादा” जैकी श्रॉफ से भी है। यह दोस्ती तब से है, जब सलमान खान एक मॉडल थे और फिल्म इंडस्ट्री में कदम जमाने के लिए असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर रहे थे। जैकी उस समय बॉलिवुड में अपने पैर जमा चुके थे। यहां तक कि जैकी मानते हैं कि उनके कारण ही सलमान खान को पहला ब्रेक मिला था। दोनों अभिनेताओं ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया है।
हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू के दौरान जैकी ने खुलासा किया कि फिल्म फलक(1988) के दौरान सलमान एक असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में उनके कपड़े और जूते संभालते थे।
लीडिंग डेली को दिए इंटरव्यू में जैकी श्रॉफ ने कहा कि सलमान खान के साथ उनका पुराना नाता है। वे एक-दूसरे को तीन दशक से अधिक समय से जानते हैं। जैकी श्रॉफ ने कहा, “मैं उन्हें एक मॉडल के रूप में और फिर एक असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में जानता हूं, उन्होंने मेरी फिल्म फलक की शूटिंग के दौरान मेरे कपड़े और जूते संभाले थे। उस समय वह मेरा छोटे भाई की तरह ख्याल रखते थे।”
जैकी ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने सलमान को पहला ब्रेक दिलाने में मदद की। उन्होंने कहा, “जब वह एक असिस्टेंट डायरेक्टर थे, तो मैं उन निर्माताओं को उनकी तस्वीरें दिखाता था, जिनके साथ मैं काम कर रहा था। आखिरकार, केसी बोकाडिया के बहनोई ने उन्हें बॉलीवुड में एक ब्रेक दिया। हालांकि सलमान खान को फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से स्टारडम मिला। मगर मुझे लगता है कि इंडस्ट्री में उन्हें ब्रेक मेरे कारण मिला था, तो ऐसी दोस्ती शुरू हुई, दोस्ती इतनी नहीं है कि हम बेहद करीब हैं, लेकिन वह फिल्में लेकर आते रहते हैं, और जब भी कुछ बड़ा आता है तो वह पहले मेरे बारे में सोचते हैं।”
ईद के मौके पर सलमान खान की फिल्म राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई रिलीज हुई है। जिसमें सलमान के साथ जैकी श्रॉफ भी नजर आए हैं। इस फिल्म में जैकी श्रॉफ ने सलमान खान के बॉस का किरदार निभाया है।
फैंस को दोनों की जोड़ी बेहद पसंद आती है। 1998 में आई बन्धन फ़िल्म में जैकी-सलमान की जोड़ी को काफ़ी सराहा गया था। इसमें जैकी श्रॉफ सलमान खान के जीजा बने थे। फ़िल्म में सलमान खान द्वारा बोला गया डायलॉग “जीजा जो बोलेंगे वही करूँगा” काफ़ी फेमस हुआ था।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here