कल से राहत की साँस ले सकेंगे रामपुरवासी,शर्तों के साथ मिलेगी कर्फ्यू में ढील

रामपुर(मो. शाह नबी)
उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट के बाद लॉकडाउन में छूट दी गयी है। एक जून से प्रदेश में ढील दी जाएगी। उन 20 जिलों को इस छूट से बाहर रखा गया है,जिनमें वर्तमान में 600 से अधिक संक्रमित हैं। रामपुर में इस समय एक्टिव केस 600 से कम हैं इसलिये रामपुरवासी कल से राहत की साँस ले सकेंगे। कल से रामपुर की सड़कों पर चहल-पहल शुरू हो जाएगी।
कोरोना को मात देने के लिए शासन की ओर से पिछले माह कोरोना कर्फ्यू लागू किया गया था। एक माह तक कर्फ्यू लागू रहा। इसका फायदा भी देखने को मिला। संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ गई। रामपुर जिले में अब सक्रिय केसों की संख्या जो कि इस माह के शुरुआत में 18 सौ तक पहुंच गई थी वह अब घटकर 279 तक पहुंच गई है। संक्रमण घटने के बाद शासन ने एक जून से जिले को भी अनलॉक करने की घोषणा की है। शासन ने जिलों के जिलाधिकारियों को अपने स्तर से भी गाइड लाइन जारी करने को कहा है।
सिटी मजिस्ट्रेट रामजी मिश्रा के अनुसार शासन से गाइड लाइन आ गई है। अब स्थानीय स्तर पर गाइड लाइन जारी की जाएगी।


कर्फ्यू में सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक ढील दी जाएगी। हालाँकि शनिवार-रविवार को लगने वाला वीकेंड कर्फ्यू अभी भी जारी रहेगा।
सरकार द्वारा दिए गये आदेश में बताया गया है कि कोरोना अभियान से जुड़े फ्रंटलाइन सरकारी विभागों में पूर्ण उपस्थिति रहेगी। शेष सरकारी कार्यालय 50 फीसदी उपस्थिति से खुलेंगे एवं जो 50 फीसदी कर्मी होंगे,उन्हें रोटेशन से बुलाया जायेगा। सभी प्राइवेट कार्यालय,औद्योगिक संस्थान कोविड गाइडलाइन के साथ खुलेंगे। रेस्टोरेंट से केवल होम डिलिवरी होगी, सड़क किनारे ढाबे,ठेले खोमचे वालों को भी खोलने की अनुमति दी गयी है। मांस,मछली अंडे बंद स्थान अथवा ढक कर साफ़-साफ़ और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए बेचे जायेंगे। धार्मिक स्थलों में अभी भी एक साथ 5 से अधिक श्रद्धालु नही जा सकेंगे। शादी एवं अन्य समारोह में केवल 25 व्यक्ति शामिल हो सकेंगे। कोचिंग संस्थान,सिनेमा, जिम, स्विमिंग पूल, क्लब्स एवं शॉपिंग मॉल पूरी तरह बन्द रहेंगे।
जिन जगहों पर सरकार ने छूट दी है, उन सभी जगहों पर कोविड प्रोटोकॉॅल यानी मास्क व फिजिकल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करना होगा।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here