कांग्रेस प्रवक्ता ने संबित पात्रा को बताया दो कोड़ी का नाली का कीड़ा

नई दिल्ली
बीजेपी के चर्चित प्रवक्ता संबित पात्र उस समय हतप्रभ रह गये जब कांग्रेस की महिला प्रवक्ता ने उन्हें चैनल पर चल रही लाइव डीबेट में दो कोड़ी का नाली का कीड़ा बोल दिया। सिर्फ इतना ही नही,भड़की प्रवक्ता ने पात्रा से तू तड़ाक भी शुरू कर दी।
दरअसल मोदी सरकार को 7 साल पूरे हो चुके हैं। इस समय मीडिया चैनल्स पर मोदी सरकार पार्ट-2 के कामकाज पर डिबेट शो चल रहे हैं। ऐसा ही एक डिबेट शो निजी न्यूज चैनल आजतक पर चल रहा था, जिसमें मोदी सरकार के कामकाज पर चर्चा हो रही थी। इसमें एक तरफ बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा और दूसरी ओर कभी टीवी की चर्चित पत्रकार रहीं कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत थीं।
सुप्रिया भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा पर लगातार शब्दों के बाण चला रही थीं। सुप्रिया ने कहा किसानों के साथ आपका क्या बैर है,उन्होंने आपका क्या बिगाड़ा है।नेहरू जी की बात करने वाले बेशर्म उन्हीं के बनाए हिंदुस्तान को बेच रहे हैं। उन्होंने कहा 7 साल में अभिव्यक्ति की आज़ादी पर इतना बड़ा प्रहार पहले नहीं हुआ। मिर्ज़ापुर में एक पत्रकार नमक के साथ रोटी खाने की ख़बर करता है तो उस पर मुकदमा कर दिया जाता है।
यह सब बहस चल ही रही थी कि बहस हिंदुस्तान से चीन पर पहुँच गयी।
सुप्रिया ने कहा 7 साल में चीन से गलबहियाँ करने के बाद मोदी जी यह बताइए अभी तक डेपसंग से चीन पीछे क्यों नहीं हटा।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App


बहस भारत-चीन के मुद्दे से देशद्रोह तक पहुंच गई। संबित पात्रा ने कहा कि मैं बताता हूं कि देशद्रोह क्या होता है। उसके बाद पात्रा ने कहा कि जब डोकलाम में स्टैंडऑफ चल रहा हो और पूरा कांग्रेस का कुनबा चाइनीज टेंट के नीचे पकड़ा जाए। उन्होंने कहा कि पहले तो बोल रहे थे कि हम नहीं लेकिन जब तस्वीर सामने आ गई तो कहने लगे हां हम गए थे। पात्रा यहीं तक नहीं रुके उन्होंने 2008 की घटना का जिक्र किया और कहां की मां और बेटे (राहुल गांधी और सोनिया गांधी) दोनों चीन जाते हैं और वहां पर जाकर साइन करके आ जाते हैं न जाने कितने पैसों का आदान-प्रदान होता है।
सुप्रिया श्रीनेत और संबित पात्रा के बीच बहस तेज हो गई और फिर श्रीनेत ने कहा कि अभी ये जोकरपंती करेंगे इतने में पात्रा ने कहा कि हटाओ राहुल गांधी को। ये राहुल गांधी का नाम क्यों ले रही हो। जोकरपंती पर पात्रा द्वारा का नाम लेने पर थोड़ी गर्मा गर्मी और हुई फिर सुप्रिया श्रीनेत ने आप खोते हुये संबित पात्रा को गंदी नाली का कीड़ा बोल दिया। सुप्रिया ने कहा तू दो कोड़ी का गंदी नाली का कीड़ा है। तू झूठा है, अरे चुप हो जा नाली के कीड़े।
सुप्रिया द्वारा पात्रा पर किये गये इस हमले का मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी, अलका लांबा, रागिनी नायक आदि ने भी समर्थन किया है।
इमरान प्रतापगढ़ी ने ट्विटर पर लिखा

“वो इसी का पात्र है’ ढ़ेर सारा हौसला”

-इमरान प्रतापगढ़ी

अलका लाम्बा ने ट्वीट किया

“कांग्रेस की छोरियां, भाजपा के छोरों से कम थोड़े ना हैं”

-अल्का लांबा

डॉ रागिनी नायक ने कहा

“लहजे में बदजुबानी, चेहरे पर ‘संबित’ नकाब लिए फिरता है
अपना बहीखाता बिगड़ा है, और हमारा हिसाब लिए फिरता है
👎🏻👎🏻👎🏻
Proud of you @SupriyaShrinate
Keep up the good work..More power to you”

-डॉ रागिनी नायक


गौरव पंधि नामक यूज़र ने लिखा

“नाली की गैस से अगर चाय बन सकती है तो नाली के कीड़े से @sambitswaraj बन सकता है।”

-गौरव पंधि

फेसबुक पर पोस्ट की गयी

“मित्रों!
इसे शब्दों की मर्यादा का उल्लंघन कहें या पात्र व्यक्ति के लिए शब्दों का सही चयन?
अपनी राय दें।”

-फेसबुक यूज़र

कौन हैं सुप्रिया श्रीनेत

कभी चर्चित टीवी पत्रकार रहीं सुप्रिया श्रीनेत इस समय अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता हैं। सुप्रिया श्रीनेत ने लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी का दामन थामा था। इसके बाद पार्टी ने उनको उत्तर प्रदेश की महाराजगंज लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा था, हालांकि उनको लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था।
सुप्रिया श्रीनेत कांग्रेस के पूर्व सांसद हर्षवर्धन की बेटी हैं। उनके पिता महाराजगंज लोकसभा सीट से दो बार सांसद चुने गए थे। लेकिन सुप्रिया को अपने पहले चुनाव में बीजेपी के पंकज चौधरी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। सुप्रिया टाइम्स टेलीविजन नेटवर्क के बिजनेस चैनल ईटी नाउ में कार्यकारी संपादक रह चुकी हैं। ईटी नाउ से पहले वे एनडीटीवी में असिस्टेंट एडिटर थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here